गौचर : माणा में मृत व्यक्तियों के मूर्ति लगाने का विरोध करने जा रहे भैरव संगठन के लोगों को पुलिस ने लौटाया

Team PahadRaftar

केएस असवाल

गौचर / चमोली : माणा के वेद व्यास मंदिर में मृत हुए व्यक्तियों की मूर्ति लगाने का विरोध करने जा रहे भैरव संगठन के लोगों को पुलिस ने गौचर पुलिस चौकी से वापस लौटा दिया है।

रविवार देर शाम भैरव संगठन के अध्यक्ष संदीप खत्री, संरक्षक मनोज ध्यानी,संजय पंवार, रविन्द्र चौहान,अनु राजपूत,गणेश जोशी, संदीप नेगी, राजकुमार शर्मा, बलवीर शाह आदि लोग बदरीनाथ के माणा में वेद व्यास मंदिर में मृत हुए व्यक्तियों की मूर्तियों का विरोध करने के लिए जैसे ही रविवार शाम को गौचर पुलिस चौकी वैरियर पर पहुंचे। पहले से चौकी प्रभारी लक्ष्मी प्रसाद बिल्जवाण के नेतृत्व में तैनात पुलिस ने उन्हें आगे जाने से रोक दिया। लंबे समय तक कहा सुनी के बाद उन्हें वापस भेज दिया गया है। चौकी प्रभारी लक्ष्मी प्रसाद बिल्जवाण का कहना है कि उच्च अधिकारियों के निर्देशानुसार क्षेत्र में कानून व्यवस्था न बिगड़े इस लिए भैरव संगठन के लोगों को वापस भेजा गया है। भैरव संगठन के लोगों का कहना है कि किसी भी देवी देवताओं के मंदिर में मरे हुए व्यक्तियों की मूर्तियां लगाना शास्त्र सम्मत नहीं है। उन्होंने साफ तौर पर इसके लिए माणा के प्रधान व कतिपय बदरी केदार मंदिर समिति के पदाधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने पुलिस से इस षड़यंत्र में संलिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग भी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ऊखीमठ : मद्महेश्वर घाटी के विकास में रोड़ा बना वन अधिनियम

लक्ष्मण नेगी  ऊखीमठ : मदमहेश्वर धाम सहित यात्रा पड़ावों के चहुंमुखी विकास में केदारनाथ वन्य जीव प्रभाग का सेन्चुरी वन अधिनियम बाधक बना हुआ है, परिणाम स्वरूप मदमहेश्वर धाम सहित यात्रा पड़ावों में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। यदि प्रदेश सरकार की पहल पर केन्द्र सरकार मदमहेश्वर धाम सहित […]

You May Like