जोशीमठ : एनटीपीसी तपोवन में हर्ष से मनाया गया हिंदी पखवाड़ा 

Team PahadRaftar

एनटीपीसी तपोवन में हर्ष से मनाया गया हिंदी पखवाड़ा 

संजय कुंवर

ज्योतिर्मठ : एनटीपीसी तपोवन विष्णुगाड हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट में हिंदी पखवाड़ा 14 सितम्बर से 28 सितम्बर तक उत्साहपूर्वक मनाया गया। इस पखवाड़े के दौरान हिंदी भाषा की समृद्धि और महत्ता को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं और कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। श्रुतलेख, कविता पाठ, निबंध लेखन, हिंदी भाषा ज्ञान प्रतियोगिता एवं नारा लेखन जैसी प्रतियोगिताओं में कर्मचारियों तथा एनटीपीसी टाउनशिप के महिलाओं एवं बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

इस पखवाड़े का शिखर बिंदु एक भव्य कवि सम्मेलन था, जिसमें एनटीपीसी के सुविख्यात कवि भुवनेश कुमार, गिरीश चन्द्र परगाईं, अखिलेश चंद्र जोशी और सुनील यादव की उत्कृष्ट रचनाओं ने सभी श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर माननीय श्री पी. ए. पांडे, मुख्य महाप्रबंधक एवं परियोजना प्रमुख, मनमीत बेदी, महाप्रबंधक (परियोजना), और श्रीमती स्मिता पांडे, अध्यक्षा – अलकनंदा महिला समिति, की गरिमामई उपस्थिति ने कार्यक्रम को और भी विशेष बना दिया। इस पखवाड़े का आयोजन मानव संसाधन विभाग द्वारा राजेश बोयपाई, अपर महाप्रबंधक, के नेतृत्व में किया गया। हिंदी पखवाड़ा 2024 ने यह प्रमाणित किया कि हिंदी हमारी सांस्कृतिक धरोहर है, जो हमें एकता के सूत्र में बांधती है। इस आयोजन ने हिंदी के महत्व और उसके सौंदर्य को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने का कार्य किया एवं इसके विकास में एनटीपीसी की प्रतिबद्धता को भी बखूबी दर्शाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ऊखीमठ : रंगारंग कार्यक्रमों के साथ दो दिवसीय ब्लॉक स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आगाज

लक्ष्मण नेगी ऊखीमठ : प्रारम्भिक वर्ग की दो दिवसीय ब्लॉक स्तरीय शरद/ शीतकालीन क्रीड़ा प्रतियोगिता का आगाज जीआईसी के खेल मैदान में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ हो गया है। क्रीड़ा प्रतियोगिता में नौ संकुलों के नौनिहालों प्रतिभाग कर रहे हैं तथा दो दिनों तक विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन […]

You May Like