ऊखीमठ : अघोषित विद्युत कटौती से लोगों में आक्रोश

Team PahadRaftar

लक्ष्मण नेगी

ऊखीमठ : तल्लानागपुर के विभिन्न क्षेत्रों में लम्बे समय से हो रही अघोषित विद्युत कटौती से उपभोक्ताओं में ऊर्जा निगम के खिलाफ आक्रोश बना हुआ है जो कि कभी भी सड़कों पर फूट सकता है। क्षेत्र में हो रही अघोषित विद्युत कटौती से सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों का कामकाज खासा प्रभावित होने के साथ विद्युत व्यवसाय से जुड़े व्यापारियों का व्यापार पर भी खासा असर देखने को मिल रहा है।

बता दें कि तल्लानागपुर के सतेराखाल, मयकोटी, दुर्गाधार, चोपता, घिमतोली, खडपतियाखाल सहित दशज्यूला क्षेत्र के विभिन्न गांवों में लम्बे समय से अघोषित विद्युत कटौती निरन्तर जारी है। क्षेत्र में लगातार अघोषित विद्युत कटौती होने से उपभोक्ताओं में ऊर्जा निगम के खिलाफ आक्रोश बना हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि ऊर्जा निगम की अनदेखी के कारण क्षेत्र में कई घन्टों विद्युत कटौती होना आम बात हो गयी है। ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र में अघोषित विद्युत कटौती होने से सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों का कामकाज प्रभावित होने के साथ विधुत व्यवसाय से जुड़े व्यापारियों को भी खासा नुकसान झेलना पड़ रहा है। स्थानीय व्यापारी दीप राणा का कहना है कि ऊर्जा निगम की अनदेखी के कारण तल्लानागपुर क्षेत्र में लम्बे समय से अघोषित विद्युत कटौती जारी है तथा ऊर्जा निगम के अधिकारियों, कर्मचारियों को बार – बार अवगत कराने के बाद भी अघोषित विद्युत कटौती जारी रहने से स्पष्ट हो गया है कि ऊर्जा निगम के अधिकारी, कर्मचारी अपने कर्तव्यों के प्रति उदासीन बने हुए है। उनका कहना है कि रविवार ग्रीष्मकालीन अवकाश समाप्त होने के बाद सोमवार से सभी शैक्षणिक संस्थानों में विधिवत नौनिहालों का पठन – पाठन शुरू होना है तथा आने वाले दिनों में यदि क्षेत्र में अघोषित विद्युत कटौती जारी रहता है तो ऐसी स्थिति में नौनिहालों का पठन – पाठन बाधित होना स्वाभाविक ही है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि क्षेत्र में अघोषित विद्युत कटौती जारी रही तो ग्रामीणों को ऊर्जा निगम के खिलाफ सड़कों पर उतरने के लिए बाध्य होना पड़ेगा जिसकी जिम्मेदारी शासन – प्रशासन व ऊर्जा निगम की रहेगी।

Next Post

चमोली : उपचुनाव में भाजपा का विजय अभियान जारी रहेगा : विनोद सुयाल

उपचुनाव में भाजपा का विजय अभियान जारी रहेगा : विनोद सुयाल चमोली : भाजपा प्रदेश प्रवक्ता विनोद सुयाल ने भगवान श्री बदरी विशाल की पावन धरती को नमन करते हुए आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि भाजपा प्रत्याशी राजेन्द्र सिंह भण्डारी ने लंबे समय से बदरीनाथ विधानसभा क्षेत्र की जनता […]

You May Like