बदरीनाथ धाम में 30 वर्षों को ध्यान में रखकर बनाएं नई पेयजल योजना : डीएम  

Team PahadRaftar

बदरीनाथ के लिए अगले 30 वर्षों को ध्यान में रखकर बनाए नई पेयजल योजना का प्रस्ताव-डीएम चमोली

बदरीनाथ धाम में भविष्य की जरूरतों के हिसाब से मास्टर प्लान के तहत नई पेयजल योजना का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। इसके लिए जल संस्थान को विस्तृत सर्वे करते हुए शीघ्र इसका प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए गए है।

बदरीनाथ धाम में नई पेयजल योजना का प्रस्ताव तैयार करने को लेकर मंगलवार को जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने जल संस्थान के साथ ही सभी संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने निर्देशित किया कि बद्रीनाथ धाम में भविष्य की जरूरतों का विस्तृत आकलन करते हुए नई पेयजल योजना का प्रस्ताव तैयार किया जाए। इसमें स्थानीय लोगों, मंदिर समिति, आर्मी, आईटीबीपी, विभागों सहित सभी स्टेकहोल्डर के सुझाव लिए जाए। आईएनआई डिजाइन कंपनी से समन्वय करते हुए बद्रीनाथ मास्टर प्लान के साथ इसको इंटीग्रेट करें। बद्रीनाथ धाम में भविष्य में बनने वाले नए होटल, भवन और तीर्थयात्रियों की क्षमता का सही आकलन करते हुए प्रस्ताव बनाया जाए। वर्तमान पेयजल स्रोत के लिए अलावा नए स्रोत  चिन्हित करें। जिलाधिकारी ने जल संस्थान के अधिकारियों को निर्देशित किया कि सबके सुझाव लेकर 20 जून तक बदरीनाथ में आईओटी आधारित नई पेयजल योजना का प्रस्ताव उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अभिनव शाह, अपर जिलाधिकारी विवेक प्रकाश, जल संस्थान के अधीक्षण अभियंता सुशील कुमार, अधिशासी अभियंता एसके श्रीवास्तव, अधिशासी अभियंता जल निगम वीके जैन सहित वर्चुअल माध्यम से अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Next Post

गौचर : रामलीला में उमड़ रही भक्तों की भीड़

केएस असवाल  गौचर : नगर पालिका क्षेत्र गौचर के पनाई गांव की रामलीला मंडली पनाई ने 97 वीं रामलीला महोत्सव का शुभारम्भ 27 मई को दीप प्रज्वलन के साथ शुरू हो गई है। विगतवर्षों की भांति श्रीरामलीला मंडली पनाई ने अपना 97 वीं रामलीला महोत्सव बड़े ही धूमधाम से रामलीला […]

You May Like