आतंकी भालू को जोशीमठ सिंहधार क्षेत्र में किया ढेर – संजय कुंवर जोशीमठ

Team PahadRaftar

जोशीमठ : दहशती मादा भालू को वन विभाग की स्पेशल टीम द्वारा सिंहधार क्षेत्र में किया गया ढेर

सीमांत नगर जोशीमठ के विभिन्न वार्डों के रिहायशी इलाकों में आतंक फैला रहे भालुओं में से एक को बीती रात साढ़े बारह बजे मार गिराया गया। नन्दादेवी नेशनल पार्क की वन विभाग की स्पेशल टीम नें इस खूंखार भालू को सिंहधार क्षेत्र में मार गिराया।

दरअसल मारा गया भालू रोज की तरह रात्रि को सिंहधार वार्ड में रिहायशी इलाकों में आ धमका,जिसपर लोगोँ नें भालू की धमक की सूचना वन विभाग को दी जिसके बाद टीम मय ट्रैकलाइंज टीम के साथ भालू को घेरने पहुँची,लेकिन भालू आहट पाते ही दूसरी छुप गया,टीम नें वही भालू को घेर लिया और ट्रैकलाईज के लिए गोली दागी,गोली लगते ही भालू टीम पर हमला करने लगा गनीमत रही की अंतिम वक़्त पर भालू को गोली से ढेर कर दिया वरना भालू आधा टीम को मौके पर ही जख्मी कर देता, करीब चार कुंटल वजनी बताया जा रहा ये भालू मादा है, आज भालू का PM किया जायेगा,भालू को मारने वाली टीम में ट्रैकलाईजेशन टीम के दो डॉक्टर, रेंज ऑफिसर,वन दरोगा,सहित 15 वन कर्मी शामिल थे। अभी भी क्षेत्र में कई और भालू मौजूद हैं लेकिन एक भालू के आतंक से फिलहाल नगर वासियों को निजात मिल गई है।

Next Post

कोरोना संकट : सरकार द्वारा व्यापारियों को दिया जाए आर्थिक पैकेज - केएस असवाल गौचर

उद्योग व्यापार मंडल के जनपदीय सम्मेलन में व्यापारियों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गयी । व्यापारियों नें प्रांतीय नेतृत्व से इन सभी समस्याओं के निराकरण के लिए शासन से वार्ता करनें की माँग की । संगठन के प्रदेश अध्यक्ष नवीन चंद्र वर्मा की अध्यक्षता में आयोजित हुए सम्मेलन में […]

You May Like