गौचर : सैन्य सम्मान के साथ आईटीबीपी के दिवंगत जवान भीम सिंह नेगी को दी अंतिम विदाई

Team PahadRaftar

केएस असवाल 

गौचर : सैन्य सम्मान के साथ आईटीबीपी के दिवंगत जवान भीम सिंह नेगी को दी अंतिम विदाई।

शनिवार को सैन्य सम्मान के साथ आईटीबीपी के जवान का उनके पैतृक घाट अलकनंदा नदी तट पर अंतिम संस्कार किया गया। उनकी चीता को उनके पुत्र गौरव नेगी सहित पारिवारिक जनो ने मुखाग्नि दी। इस अवसर पर आईटीबीपी 8 वीं बटालियन गौचर के जवानों द्वारा सैन्य सम्मान के साथ उन्हें सलामी दी गई।

Oplus_0

भीम सिंह नेगी आईटीबीपी की 42 वीं बटालियन राजस्थान में उप निरीक्षक के पद पर कार्यरत थे। स्वास्थ्य खराब होने पर उनका पिछले एक माह से इलाज आईटीबीपी के अस्पताल फरीदाबाद में चल रहा था। विगत 27 जून को उन्होंने अस्पताल फरीदाबाद में अंतिम सांस ली। सरकारी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद भीम सिंह नेगी के पार्थिव शव को 42 वीं बटालियन आईटीबीपी राजस्थान के इंस्पेक्टर दयाल चंद जोशी, इंस्पेक्टर योगेश्वर सिंह, इंस्पेक्टर बलवीर सिंह द्वारा 28 जून को देर शाम गौचर स्थित 8 वीं बटालियन आईटीबीपी में लाया गया। जहां से आज प्रातः 9 बजे आईटीबीपी के वाहन में जवान के पार्थिव शव को उनके गृह स्थान स्यालता चट्टवापीपल लाया गया जहां जवान को श्रद्धांजलि देने जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। सैनिक की पत्नी उर्मिला नेगी का रोल – रो कर बुरा हाल है। सैनिक भीम सिंह के माता – पिता का पहले ही देहांत हो चुका है। भीम सिंह नेगी अपने चारों भाइयों में सबसे छोटा था। तीनों भाइयों की मृत्यु हो चुकी है। उनका एक ही पुत्र है। आईटीबीपी के इंस्पेक्टर दयाल चंद जोशी ने बताया कि उप निरीक्षक भीम सिंह नेगी पिछले एक माह से अस्वस्थ थे, जिनका उपचार आईटीबीपी फरीदाबाद के अस्पताल में इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान उन्होंने 27 जून को अंतिम सांस ली।

इस अवसर पर आईटीबीपी के अधिकारियों व जवानों के साथ कर्णप्रयाग के विधायक अनिल नौटियाल, कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष मुकेश नेगी, कांग्रेस सेवा दल प्रदेश अध्यक्ष अजय किशोर भंडारी, जनप्रतिनिधि जेष्ठ प्रमुख प्रदीप चौहान, पंडित प्रदीप लखेड़ा , शिव चरण बिष्ट, प्रकाश रावत, संजय बिष्ट सहित स्थानीय गांवों के लोग ने दिवंगत हुए जवान को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Next Post

चमोली : हेलीपैड परियोजना के कार्यों को तेजी से करें पूरा  : डीएम

हेलीपैड परियोजना के कार्यों को तेजी से करें पूरा  : डीएम चमोली : जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने शनिवार को जनपद में हेलीपैड निर्माण कार्यों की प्रगति समीक्षा की। उन्होंने निर्देशित किया कि हेलीपैड निर्माण कार्यों के लंबित प्रकरणों का तत्काल समाधान करते हुए निर्माण कार्यों को जल्द से जल्द पूरा […]

You May Like