विधायक को झेलना पड़ा ग्रामीणों का विरोध – संजय कुंवर जोशीमठ

Team PahadRaftar

विधायक को झेलना पड़ा ग्रामीणों का विरोध

जोशीमठ के पैनखंडा क्षेत्र को केंद्रीय पिछड़ा वर्ग की सूची में न डाले जाने पर ग्रामीणों ने आक्रोश जताया है। ग्रामीणों ने बदरीनाथ के विधायक महेंद्र भटट के समक्ष विरोध दर्ज किया। हालांकि विधायक ने कहा कि वह इस संबंध में शीघ्र ही राज्य व केंद्र सरकार से वार्ता करेंगे।
अपने चुनावी भ्रमण के तहत जोशीमठ पहुंचे बदरीनाथ के विधायक महेंद्र भटट को पैनखंडावासियों के विरोध का सामना करना पड़ा। पैनखंडा संघर्ष समिति ने विधायक को अवगत कराया कि पैनखंडा को पिछड़ा वर्ग घोषित किए जाने के बाद राज्य सरकार की ओर से इसका लाभ भी मिल रहा है। परंतु पिछड़ा वर्ग की केंद्रीय सूची में अभी तक पैनखंडा का नाम दर्ज नहीं हो पाया है। जिससे केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ यहां के निवासियों को नहीं मिल पा रहा है। बताया कि इस संबंध में पैनखंडा संघर्ष समिति कई बार आंदोलन भी कर चुकी है। दूसरी ओर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे सरपंच संगठन ने भी विधायक के समक्ष विरोध दर्ज किया और कहा कि जल्द ही सरपंचों की मांगें न मानी गई तो आगामी विधानसभा चुनावों में सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

Next Post

विभाग को नुकसान हुआ तो अधिकारियों के वेतन से होगी कटौती : विद्युत लोकपाल

विभाग को नुकसान हुआ तो, अधिकारियों के वेतन से होगी कटौती : विद्युत लोकपाल ◆उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट सेवा प्रदान करना विभाग का दायित्व । अधिकांश अधिकारियों को इलैक्ट्रिसिटी एक्ट जानकारी न होने के कारण विभाग सी.जी.आर.एफ. के समक्ष हार जाता 80% मामालों में ।   पौड़ी ! गढ़वाल सर्किल के […]

You May Like