चमोली में शनिवार को एक की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव – पहाड़ रफ्तार

Team PahadRaftar

जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर स्थिति पहले से काफी सुधर गई है। रोजाना जिस तरह से कोरोना संक्रमण के आंकडे घट रहे हैैं वह राहत की बात है। पिछले चौबीस घंटों में कोरोना संक्रमण का मात्र एक नया मामले सामने आया। जबकि सक्रिय मामले घटकर 102 रह गए। कोरोना को हराकर अब तक 99.15 प्रतिशत लोग ठीक हो गए है। जिले में अभी तक कुल 12071 लोग कोरोना से संक्रमित हुए। जिसमें से 11706 लोग स्वस्थ हो गए हैं।

कोविड संक्रमण की रोकथाम को लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं। जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैंपल लेने का काम लगातार जारी है। शनिवार को जिले से 856 सैंपल लिए गए। बाजारों, राहगीरों के साथ ही दूरस्थ क्षेत्रो में भी टेस्टिंग की जा रही है। होम आइसोलेशन में रखे मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण के साथ चिकित्सा परामर्श दिया जा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा सभी नागरिकों को कोविड अनुकूल व्यवहार अपनाते हुए भीड़भाड़ से बचने, सोशल डिस्टेंसिग का पालन करने, मास्क पहनने और कोविड सर्तकता नियमों का पूरी तरह से पालन कराने का प्रयास में लगा है। इसी का परिणाम है कि अब जिले में कोरोना की स्थिति में काफी हद तक सुधार है। लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि कोविड के लक्षण छुपाए नही बल्कि लक्षण दिखने पर तुरंत सैंपलिंग करवाने के साथ ही उपचार शुरू करें। सभी नागरिक अपनी बारी आने पर टीका अवश्य लगाए।

स्वास्थ्य टीमें गांव-गांव जाकर भी कोरोना जांच करने में जुटी है। अभी तक स्वास्थ्य टीमों द्वारा 626 गांवों में जाकर 28575 लोगों की सैंपल जांच किए गए। गौचर बैरियर पर अब तक 4879, गैरसैंण बैरियर पर 3310 तथा ग्वालदम बैरियर पर 145 लोगों का रैपिड एंन्टीजन टेस्ट किया गया। कोविड अस्पताल में अब एक मरीज भर्ती है। जबकि 101 मरीजों का होम आइसोलेशन में उपचार चल रहा है।

जिले में कोविड नियमों का सख्ती से अनुपालन कराया जा रहा है। कोविड नियमों के उल्लंघन करने पर अब तक 15110 व्यक्तियों के विरूद्व कार्रवाई अमल में लाई गई है। ब्लाक एवं सिटी रिसपोंस टीमों के माध्यम से भी जिले के सभी क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण पर नियमित निगरानी रखी जा रही है।

Next Post

बंदरों का आतंक : ऊखीमठ में बंदर पकड़ो अभियान शुरू, पहले दिन पांच बंदर पिंजरे में कैद - लक्ष्मण नेगी ऊखीमठ

ऊखीमठ। नगर पंचायत, तहसील प्रशासन, वन विभाग, वन पंचायत व ग्रामीणों की सामूहिक पहल से नगर क्षेत्र में बन्दर पकड़ने की मुहिम शुरू हो गई है। बन्दर पकडो़ अभियान के तहत पहले दिन पांच बन्दरों को पिंजरों में कैद कर दिया गया है। आने वाले दिनों में यदि मुहिम जारी […]

You May Like