चमोली में मंगलवार को 26 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव – पहाड़ रफ्तार

Team PahadRaftar

जनपद चमोली में मंगलवार को कोरोना के 26 नए मामले सामने आए। मंगलवार को गौचर से 11, गैरसैंण से 6, कर्णप्रयाग से 3, पोखरी से 2 तथा चमोली, जोशीमठ, थराली नारायणबगड से 1-1 मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग ने सभी संक्रमितों का इलाज शुरू कर दिया है। जिले में अब तक 3681 लोग कोरोना से संक्रमित हुए है, हालांकि इसमें से 3473 लोग ठीक हो चुके हैं और 208 अभी एक्टिव केस हैं।

गैरसैंण क्षेत्रान्तर्गत कुशरानी बिचली गांव में विगत सोमवार को एक दिन में बडी संख्या में कोरोना संक्रमित लोगों के मिलने पर जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में इस गांव के 500 मीटर परिधि को कन्टेनमेंट जोन बनाया गया है। यहाॅ पर पूर्णतः लाॅकडाउन रहेगा। सभी स्थानीय लोग को अपने घरों में रहने तथा आदेशों का कडाई से अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है।

कोविड संक्रमण की रोकथाम को लेकर जिला प्रशासन सभी जरूरी कदम उठा रहा है। जनपद वासियों को संक्रमण से बचने के लिए शारीरिक दूरी रखने एवं मास्क पहनने के लिए लगातार जागरूक किया जा रहा है। जिला अस्पताल सहित गौचर, कर्णप्रयाग एवं जोशीमठ में भी ट्रू-नाॅट मशीन से भी कोविड टेस्ट किया जा रहा है। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के निर्देशों पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए जा रहे है। मंगलवार को 626 संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। जिले से अभी तक 79112 व्यक्तियों के सैंपल आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए भेजे जा चुके हैं, जिसमें से 65347 सैंपल नेगेटिव तथा 3681 सैंपल पाॅजिटिव मिले और 1567 लोगों की रिर्पोट आनी बाकी है।

 

कोविड संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत 27 लोगों को फेसलिटी क्वारेन्टाइन किया गया है। इसके अलावा 181 लोगों को होम क्वारंन्टीन में रखा गया है। मेडिकल टीम द्वारा क्वारंन्टीन किए गए मरीजों की रेग्यूलर जाॅच की जा रही है। जिले के विभिन्न क्षेत्रों से कोरोना संक्रमण की जानकारी जुटाने के लिए ब्लाक एवं सिटी रिसपोंस टीमें भी तैनात की गई है।

जिले में कोविड नियमों का सख्ती से अनुपालन कराया जा रहा है और उल्लंघन करने पर नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जा रही है। सोशल डिस्टेसिंग का उल्लंघन करने पर जिले में अब तक 4390 लोगों के चालान किए गए है। वही चालान के दौरान 21118 मास्क वितरित किए गए। इसके अलावा क्वारंटाइन का उल्लंघन करने पर 15, सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने पर 01, कोविड नियमों के उल्लंघन पर डीएम एक्ट के तहत अब तक कुल 45 एफआईआर दर्ज की गई।

Next Post

कोटखाल हरिनगर में श्रीराम कथा के आठवें दिन 51कलशों से भव्य जल कलश यात्रा - लक्ष्मण नेगी ऊखीमठ

ऊखीमठ। क्यूजा घाटी के कोटखाल हरिनगर में आयोजित 10 दिवसीय श्रीराम कथा के आठवें दिन 51 जल कलशों से भव्य जल कलश यात्रा निकाली गयी जिसमें लगभग 80 श्रद्धालुओं ने भाग लिया। जल कलश यात्रा में सोशल दूरी व मास्क का प्रयोग जरुरी माना गया है। श्रीराम कथा का 22 […]

You May Like