जोशीमठ : लाता गांव में वन्यजीव संरक्षण के लिए ग्रामीणों को किया जागरूक

Team PahadRaftar

संजय कुंवर 

जोशीमठ लाता गांव  : नंदा देवी राष्ट्रीय पार्क रेणी अनुभाग द्वारा लाता गांव में गोष्ठी के साथ वन्यजीव सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ किया गया।

उत्तराखंड के चमोली जनपद में यूनेस्को की विश्व धरोहर नन्दा देवी राष्ट्रीय पार्क के मेजबान ईको पर्यटन गांव लाता में मंगलवार को वन्यजीव संरक्षण के लिए ग्रामीणों को जागरूक किया गया। और ग्रामीणों के साथ मिलकर वन्यजीव सुरक्षा सप्ताह मनाया गया। वहीं नंदा देवी मंदिर प्रांगण में इको टूरिज्म विषय पर एक जागरूक गोष्ठि भी आयोजित की गई।  नन्दा देवी राष्ट्रीय पार्क वन क्षेत्रा अधिकारी ज्योतिर्मठ रेंज गौरव नेगी की अगुवाई में लाता क्षेत्र के ग्रामीणों को विशेष कर उन युवाओं को जो पारिस्थितिकी पर्यटन से जुड़े हुए हैं उन्हें इको टूरिज्म से होने वाले लाभों सहित मार्केटिंग और आथित्य सत्कार, वन्य जीवन और वन्य जीव संरक्षण के बारे में भी अवगत करवाया गया। इस अवसर पर जागरूक ग्रामीणों द्वारा क्षेत्र में ईको पर्यटन के लिए सुविधाओं के विस्तार एवं ट्रैकिंग के लिए बेहतर जानकारी उपलब्ध कराने के लिए भी कहा गया। इस अवसर पर प्रधान लाता , वन सरपंच लाता , वरिष्ठ नागरिक एवं मातृ शक्ति उपस्थित रहे । इस कार्यक्रम में रैणी अनुभाग, गरपक अनुभाग व सुराई थोटा अनुभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ऊखीमठ : जिलाधिकारी ने तहसील दिवस पर सुनी जनसमस्याएं

ऊखीमठ में आयोजित तहसील दिवस पर क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों द्वारा अपने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को जिलाधिकारी के सम्मुख रखा लक्ष्मण नेगी  ऊखीमठ : क्षेत्रीय जनता की समस्याओं के त्वरित निराकरण के उद्देश्य से जिलाधिकारी सौरभ गहरवार की अध्यक्षता में आज माह के प्रथम मंगलवार को खंड विकास कार्यालय […]

You May Like