मानकों के तहत निर्माण कार्य न होने पर युवाओं ने रोका हाईवे निर्माण कार्य – लक्ष्मण नेगी ऊखीमठ

Team PahadRaftar

ऊखीमठ : रूद्रप्रयाग – गौरीकुण्ड राष्ट्रीय राजमार्ग पर मानकों के तहत निर्माण न होने पर स्थानीय युवाओं ने कुण्ड वाईपास पर चल रहे निर्माण कार्य रोक दिया है, जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग पर चल रहे निर्माण कार्य बाधित हो गये है। स्थानीय युवाओं का कहना है कि आलवेदर रोड़ की गाइडलाइन के अनुसार निर्माण कार्य में 70 प्रतिशत स्थानीय युवाओं को वरीयता देने का प्रावधान है मगर विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से बाहरी ठेकेदारों को वरीयता दी जा रही है।

युवाओं का कहना है कि कुण्ड वाईपास पर चल रहे निर्माण कार्य में भारी लापरवाही बरती जा रही है। आल वेदर रोड़ का मलवा निर्धारित स्थान पर डालने के बजाय जगह – जगह डालने से वन सम्पदा को भारी नुकसान हो रहा है तथा मानको को ताक पर रखकर वृक्षों का पातन किया जा रहा है। स्थानीय युवाओं का कहना है कि आल वेदर रोड़ के निर्माण में बिना पूर्व सूचना के दिन दहाड़े विस्फोट सामाग्री का प्रयोग किया जा रहा है जिससे किसी भी वाहन को क्षति पहुंच सकती है। स्थानीय युवाओं का कहना है कि रूद्रप्रयाग – गौरीकुण्ड राष्ट्रीय राजमार्ग पर पानी का छिडकाव न होने से राहगीरों को धूल भरा सफर तय करना पड़ रहा है। वहीं विभागीय अधिकारी यशवन्त का कहना है कि अभी मोटर मार्ग पर कटिंग का कार्य चल रहा है। कटिंग कार्य पूर्ण होने के बाद सुरक्षा दीवालों व पुस्तों के निर्माण में स्थानीय युवाओं को वरीयता दी जायेगी। इस मौके पर सुबोध राणा, अंकित पंवार, रक्षित बगवाडी, गोविन्द बिष्ट सहित कई ग्रामीण मौजूद रहे।

Next Post

ब्रेकिंग न्यूज़ : उमा भारती पहुंची आपदा प्रभावित रैंणी, प्रभावितों से की मुलाकात - संजय कुंवर

तपोवन आपदा ब्रेकिंग न्यूज़ एक्सक्लूसिव पूर्व सीएम मध्यप्रदेश और BJP की फायर ब्रांड नेता सुश्री उमा भारती पहुँची, ऋषि गंगा साइट रेंणी,आपदा पीड़ित ग्रामीणों से की साध्वी उमा भारती नें की मुलाकात, ऋषि गंगा प्रॉजेक्ट स्थल सहित आपदा प्रभावित रैंणी क्षेत्र का लिया जायजा, NDRF और sdrf से ली घटना […]

You May Like