पांडुकेश्वर : सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ सरस्वती विद्या मंदिर पांडुकेश्वर में वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया 

Team PahadRaftar

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ सरस्वती शिशु विद्या मंदिर पांडुकेश्वर में वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया 

संजय कुंवर

पांडुकेश्वर: बदरीनाथ धाम यात्रा के मुख्य पड़ाव और पांडुनगरी के रूप प्रसिद्ध पांडुकेश्वर में विद्या भारती द्वारा संचालित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर विद्यालय प्रबंधन समिति द्वारा आज विद्यालय का वार्षिकोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया।

कार्यक्रम की शुभारंभ मां शारदा को नमन करते हुए दीप प्रज्ज्वलित करते हुए सरस्वती वंदना से हुई। इस अवसर पर शिशु विद्या मंदिर पांडुकेश्वर के भैय्या बहिनों द्वारा अनेकता में एकता का भाव दिखाते हुए गढ़वाली,कुमाऊनी, लोक गीतों,भजनों से सजे सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। विद्यालय के प्रधानाचार्य ने अपने सम्बोधन में कहा की शिक्षा का उद्देश्य छात्र – छात्राओं की अंतर्निहित प्रतिभाओं का प्रकटीकरण के साथ विविध क्रिया कलापों के जरिए शारीरिक, प्राणिक, मानसिक और बौद्धिक विकास भी है इसी उद्देश्य को लेकर विद्यालय परिवार द्वारा हर वर्ष वार्षिकोत्सव समारोह का आयोजन किया जाता है।

Next Post

गौचर : मिशन कोशिश को प्रभावी ढंग से लागू करें : सारस्वत

मिशन कोशिश को प्रभावी ढंग से लागू करें : सारस्वत के एक असवाल गौचर : मिशन कोशिश कार्यक्रम के सफल संचालन को लेकर जनपद चमोली के समस्त प्रधानाचार्यों एवं प्रधानाध्यापकों का एक दिवसीय अभिमुखीकरण कार्यक्रम जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान गौचर (चमोली) के तत्वाधान में आयोजित किया गया। जिसमें ऑनलाइन […]

You May Like