बदरीनाथ और हेमकुंड साहिब में बर्फबारी तो निचले इलाकों में बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन

Team PahadRaftar

संजय कुंवर

बदरीनाथ/जोशीमठ : उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में फिर बदला मौसम का मिजाज, मौसम विभाग का बारिश और बर्फबारी का अलर्ट सही साबित हो रहा है। बदरीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब में बर्फबारी तो निचले इलाकों में बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन। तीर्थयात्रियों को भी हो रही परेशानी। बावजूद तीर्थयात्रियों में उत्साह बना है।

 

चमोली जिले के उच्च हिमालय क्षेत्रों में लगातार हो रही है। बदरीनाथ धाम के आसपास की चोटियां, नर नारायण पर्वत, चरण पादुका क्षेत्र सहित,हेमकुंट साहिब,चिनाप घाटी,पांगर चुली टॉप में हो रहा हिमपात। बावजूद इसके बदरीनाथ धाम में 27 अप्रैल कपाट खुलने से अबतक करीब 40 हजार श्रद्धालुओं ने बदरी विशाल के दर्शन किये हैं।
वहीं जोशीमठ सहित सीमांत नीति माणा घाटी में बारिश की फुहारों के साथ दिन की शुरुआत हुई है। जोशीमठ में हो रही जोरदार बारिश बादलों के आगोश में समाई क्षेत्र की ऊंची पहाड़ियां, एकबार फिर सीमांत जोशीमठ क्षेत्र बादलों के आगोश में है और क्षेत्र में फिर से ठंड लौट आई है। जिले में हो रही झमाझम बारिश के चलते तीर्थयात्रियों को भी परेशानी हो रही है। नेशनल हाईवे पर कही ऐसे डेंजर जोन बने हैं जहां पर यात्रा करना खतरे से खाली नहीं है। बावजूद तीर्थयात्रियों में भारी उत्साह दिखाई दे रहा है।

Next Post

बदरीनाथ धाम में बारिश के बीच दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

संजय कुंवर बदरीनाथ धाम से बड़ी खबर मौसम विभाग के यलो अलर्ट जारी करने के बाद भी बदरीनाथ धाम की यात्रा बदस्तूर जारी, तीर्थयात्रियों में नारायण के दर्शन के लिए भारी उत्साह बना है। मंदिर सिंह द्वार के बाहर बारिश की फुहारों के बीच श्रद्धालुओं का दर्शन के लिए लगा […]

You May Like