संस्कृत ज्ञान प्रतियोगिता में ख्याति रही प्रथम – पहाड़ रफ्तार

Team PahadRaftar

ख्याति ने संस्कृत ज्ञान प्रतियोगिता में किया पहला स्थान प्राप्त

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड संस्कृत अकादमी हरिद्वार की ओर से आयोजित कनिष्ठ वर्ग के लिए जनपद स्तरीय ऑनलाइन संस्कृत ज्ञान प्रतियोगिताओं के पुरस्कार की घोषणा कर दी गई है। प्रतियोगिता के विजेताओं के नामों की घोषणा गूगलमीट व अकादमी के फेसबुक पेज पर हरिद्वार से लाइव की कई। इस प्रतियोगिता में रुद्रप्रयाग जनपद स्थित अनूप नेगी मेमोरियल पब्लिक स्कूल रुद्रप्रयाग की कक्षा छठवीं की छात्रा ख्याति सेमवाल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है।
वहीं इस प्रतियोगिता में केदारनाथ आदर्श संस्कृत महाविद्यालय लमगौंड़ी के कक्षा आठ के छात्र कन्हैया ने द्वितीय और अनूप नेगी मेमोरियल पब्लिक स्कूल रुद्रप्रयाग के कक्षा आठ के छात्र प्रांजल भट्ट ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है। साथ ही राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बनथापला रुद्रप्रयाग की कक्षा आठ की छात्रा खुशी तथा राजकीय जूनियर हाईस्कूल खड़िया रुद्रप्रयाग की कक्षा आठ की छात्रा दीपिका ने क्रमशः चतुर्थ व पंचम स्थान प्राप्त कर प्रोत्साहन पुरस्कार प्राप्त किया।

लोकार्पणप्रतियोगिता के जनपद संयोजक आचार्य सुखदेव सिलोड़ी ने बताया कि अकादमी द्वारा संस्कृत के प्रचार-प्रसार और छात्रों के अन्तर्निहित ज्ञान-शक्ति एवं प्रतिभा विकास के लिए कनिष्ठ वर्ग (कक्षा 6 से कक्षा 8 तक) के छात्र-छात्राओं लिए अन्तरजनपदीय संस्कृत गान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें छात्रों ने उत्साह पूर्वक प्रतिभाग किया।प्रतियोगिता में जनपद सह संयोजक नवीन नौटियाल द्वारा तकनीकी सहयोग किया गया।समापन समारोह में अकादमी के सचिव श्री गिरीश कुमार अवस्थी, कोषाध्यक्ष कन्हैयाराम सार्की, शोध अधिकारी डॉ हरीश चन्द्र गुरुरानी, प्रकाशन अधिकारी श्रीकिशोरीलाल रतूड़ी आदि उपस्थित थे।

Next Post

पालिका ने पर्यटन स्थल औली में साइन बोर्ड लगा कर स्वच्छता का दिया संदेश - संजय कुंवर जोशीमठ

नगर पालिका परिषद जोशीमठ द्वारा पर्यटक स्थल औली को स्वच्छ व साफ रखने के लिए स्वच्छता अभियान के साथसाथ हिमक्रीड़ा स्थली औली में पर्यावरण जागरूकता को लेकर जगह-जगह पर्यटकों को स्वच्छता रखने के संदेश वाले साइन बोर्ड लगा कर यहाँ आने वाले पर्यटकों को औली के पर्यावरण के प्रति सचेत […]

You May Like