देवभूमि रामलीला कमेटी द्वारा कड़ाके की ठंड के बावजूद भव्य रामलीला महायज्ञ का आयोजन – रघुबीर नेगी उर्गमघाटी

Team PahadRaftar

देवभूमि रामलीला कमेटी देवग्राम गीरा बांसा द्वारा आयोजित श्रीराम लीला महायज्ञ के चौथे दिन सीता स्वयंवर का आयोजन किया गया। सीता स्वयंवर के मुख्य अतिथि हरीश परमार ब्लाक प्रमुख जोशीमठ, अनूप नेगी अध्यक्ष प्रधान संघ जोशीमठ, लक्ष्मण सिंह बिष्ट पूर्व प्रधान पैनी, मिकंल देवी द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। भगवान कल्पेश्वर महादेव की नगरी देवग्राम में 23 अक्टूबर से 3 नवम्बर तक श्रीराम लीला महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है।

देर रात तक लोग भगवान राम की लीलाओं का आनंद ले रहे हैं। सीता स्वयंवर में विभिन्न देशों से आये राजाओं ने धनुष उठाने का प्रयास किया पर सफल न हुये राजाओं ने लोगों को अपनी कला से लोटपोट किया। राम लक्ष्मण सीता रावण परशुराम के पात्रों ने अपने अभिनय से लोगों का मन मोहा। इस अवसर पर ब्लाक प्रमुख जोशीमठ ने कहाँ कि आज के दौर में इस तरह की लीलाओं का आयोजन करना अपने आप में बेहद सराहनीय है। रामलीला का मंच प्रथम पाठशाला है इसी मंच से आगे बढ़ने का अवसर मिलता है। रामलीला जीवन को हर परिस्थितियों से लड़ने की प्रेरणा देती है। आप सभी लोग बधाई के पात्र है। इस अवसर पर देवेंद्र रावत ग्राम प्रधान, लोक गायिका देवेश्वरी देवी, अवतार पंवार, हर्षवर्धन चौहान समेत सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

Next Post

मुख्यमंत्री धामी गुरुवार को करेंगे बदरीनाथ धाम के दर्शन - पहाड़ रफ्तार

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गुरुवार को बद्रीनाथ धाम के दर्शन के लिए पहुंचे रहे हैं। सीएम पुष्कर सिंह धामी गुरुवार को देहरादून से बदरीनाथ हेलीकॉप्टर से 8:50 पर पहुंचेंगे। और 9:00 से 10:00 भगवान बदरीनाथ के दर्शन कर पूजा-अर्चना करेंगे।

You May Like