ग्रामीणों ने किया निजी कंपनी के मोबाइल टावर का विरोध, डीएम को सौंपा ज्ञापन – लक्ष्मण नेगी ऊखीमठ

Team PahadRaftar

ऊखीमठ। क्यूजा घाटी की अखोडी के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजकर गाँव के टमका तोक में लग रहे निजी कम्पनी के मोबाइल टावर का विरोध किया है। ग्रामीणों का कहना है कि गाँव के मध्य मोबाइल टावर के लगने से भविष्य में मोबाइल टावर के तरंगों से खतरा उतपन्न हो सकता है। जिलाधिकारी मनुज गोयल को सौपे ज्ञापन का हवाला देते हुए क्यूजा घाटी की अखोडी गाँव के ग्रामीणों का कहना है कि गाँव में निजी कम्पनी का मोबाइल टावर लगाने का विरोध तो नहीं है मगर मोबाइल टावर को सुरक्षित स्थान पर लगना चाहिए। ग्रामीणों का कहना है कि गाँव के टमका तोक में लगने वाले मोबाइल टावर के निकट कई परिवार निवास करते है तथा भविष्य मोबाइल टावर की तरंगों से खतरा उत्पन्न हो सकता है !

ग्रामीणों का कहना है कि कुछ लोगों के द्वारा अपना निजी स्वार्थ सिद्ध करने के लिए टमका तोक निजी कम्पनी के मोबाइल टावर लगाने का प्रयास किया जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि विगत दिनों तुंगनाथ घाटी के चोपता – तुंगनाथ पैदल मार्ग पर आकाशीय बिजली के तरंगों के मोबाइल के उपकरणों से टकराने से कुछ सैलानी बेहोश हो गये थे तथा भविष्य में इस प्रकार की घटना गाँव के मध्य मोबाइल टावर लगने से घट सकती है । ग्रामीणों का कहना है कि यदि मोबाइल टावर को टमका तोक के बजाय अन्य स्थान पर नहीं लगाया गया तो ग्रामीणों को निजी कम्पनी के खिलाफ आन्दोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा जिसकी जिम्मेदारी शासन – प्रशासन की होगी। ज्ञापन में प्रधान रेखा देवी, सरिता देवी, नीमा देवी, बीना देवी, पूजा देवी, सुनीता देवी, अनुराधा देवी, सुमन सिंह, हेमन्त सिंह, मनोज सिंह, भूपेन्द्र सिंह के हस्ताक्षर मौजूद रहे।

Next Post

जोशीमठ डाँडो गाँव में 45 वर्ष से ऊपर के लोगों में लगाई गए कोरोना वैक्सीन की पहली डोज - संजय कुँवर जोशीमठ

जोशीमठ : डाँडो गाँव के 45 वर्ष से ऊपर के लोगों में CHC जोशीमठ द्वारा लगाई गए कोरोना वैक्सीन की पहली डोज संजय कुँवर जोशीमठ प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संकट को देखते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जोशीमठ भी अलर्ट मोड पर है पूरे नगर क्षेत्र में CHC सेंटर […]

You May Like