बदरीनाथ : बीकेटीसी के सीईओ विजय थपलियाल ने श्रद्धालु भेष में किए दर्शन, तीर्थयात्रियों की सुनी समस्याएं

Team PahadRaftar

संजय कुंवर

बदरीनाथ : बदरी – केदार मंदिर समिति के सीईओ ने तीर्थयात्रियों के साथ पंक्तिबद्ध होकर बदरी विशाल के दर्शन कर श्रद्धालुओं की समस्याओं को जाना।

श्री बदरीनाथ – केदारनाथ मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी विजय प्रसाद थपलियाल ने बदरीनाथ धाम में आम यात्रियों के बीच श्रद्धालु का भेष में पंक्तिबद्ध होकर तीर्थयात्रियों की समस्याएं सुनी और भगवान बदरी नारायण के दर्शन किए। इस दौरान बीकेटीसी कर्मियों सहित मंदिर दर्शन व्यवस्थाओं में जुटे कार्मिकों, स्वयं सेवकों, हक-हकूकधारियों सहित गर्भ गृह में मौजूद वेद पाठियों, पुजारियों आदि भी भेष बदलकर श्रद्धालु बने बीकेटीसी सीईओ को नहीं पहचान सके। बाद में खुद मुख्य कार्याधिकारी बीकेटीसी विजय प्रसाद थपलियाल ने श्रद्धालुओं के मध्य अपनी पहचान सीईओ बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के रूप में जाहिर होने दी और दर्शन की लाइन में लगे श्रद्धालुओ की समस्याओं को उन्होंने जाना और उसके निदान और समाधान के लिए हर संभव प्रयास करने का आश्वसन भी उन्होंने तीर्थ यात्रियों को दिया। दरअसल बीकेटीसी के नए सीईओ जानना चाहते थे की जमीनी स्तर पर श्रद्धालुओं को होने वाली दिक्कतों को नजदीक से अवलोकन हो सके और उनकी समस्याओं को त्वरित समाधान हो सके, लिहाजा उनके काम करने का यह अंदाज बदरी पुरी में काफी चर्चाओं में है।

उत्तराखंड चारधाम यात्रा के मई- जून में चरम पर रहने के बाद बरसात में यात्रा मंद पड़ जाती है। शनै- शनै यात्रा पुनः शुरू हो रही है श्री बदरीनाथ धाम में निरंतर तीर्थयात्रियों का पहुंचना जारी है मंगलवार को बदरीनाथ धाम में करीब 1700 तीर्थयात्रियों ने भगवान श्री बदरी विशाल जी के दर्शन किए।
अभी तक करीब नौ लाख उन्नीस हजार दो सो बावन( 919252) तीर्थयात्रियों ने श्री बदरीनाथ धाम के दर्शन कर लिए हैं। बीकेटीसी मीडिया प्रभारी डा हरीश गौड़ ने बताया कि मंदिर समिति,तीर्थयात्रियों सहित तीर्थ पुरोहितों तथा मंदिर समिति कर्मचारियों ने मुख्य कार्याधिकारी की कार्यप्रणाली की सराहना की है।

Next Post

गौचर : पालिका क्षेत्र की समस्याओं को लेकर धरना प्रदर्शन 12 दिन भी जारी, कल से नगर वार्डों का भ्रमण

गौचर : पालिका क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को लेकर कांग्रेस कमेटी के आंदोलन को धीरे-धीरे अब आसपास के गांवों का भी समर्थन मिलने लगा है। गौचर नगर क्षेत्र की एवं नगर क्षेत्र गौचर से जुडे गावों रानीगढ पट्टी, दसझूला पट्टी के कुछ गांव पोखरी क्षेत्र आदि की समस्याओं के निराकरण […]

You May Like