गौचर : प्रशिक्षु अध्यापक विद्यालयों में अपना सर्वश्रेष्ठ दें : प्राचार्य आकाश सारस्वत

Team PahadRaftar

प्रशिक्षु अध्यापक विद्यालयों में अपना सर्वश्रेष्ठ दें : प्राचार्य आकाश सारस्वत

केएस असवाल 

गौचर : छह माह के इंटर्नशिप पर डीएलएड प्रशिक्षु जनपद के विभिन्न विद्यालयों में शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक कार्य पर जाएंगे। इंटर्नशिप में संबंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापक के निर्देशन में उक्त प्रशिक्षु शिक्षण कार्य करेंगे।

Oplus_0

आज जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान गौचर के सभागार में इंटर्नशिप में शामिल विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों की एकदिवसीय अभिमुखीकरण कार्यशाला आयोजित की गई जिसमें सेवा पूर्व विभाग के विभागाध्यक्ष गोपाल प्रसाद कपरुवाण एवं डॉक्टर गजपाल राज ने उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए।कार्यशाला को संबोधित करते हुए डायट के प्राचार्य आकाश सारस्वत ने कहा कि प्रशिक्षु इंटर्नशिप में अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करें, उन्होंने प्रधानाध्यापकों से प्रशिक्षु अध्यापकों से सहयोगी भावना से कार्य करने के लिए कहा।

डायट गौचर से 36 प्रशिक्षु जनपद के विभिन्न विद्यालयों में इंटर्नशिप पर जाएंगे, आज इन 36 विद्यालयों में से 25 विद्यालयों के प्रधानाध्यापक कार्यशाला में मौजूद रहे, कार्यशाला में डायट के सेवारत विभाग के विभागाध्यक्ष लखपत सिंह बर्त्वाल, नियोजन विभाग के विभागाध्यक्ष बीरेंद्र सिंह कठैत ,जिला संसाधन इकाई के विभागाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद मैखुरी, शैक्षिक तकनीकी विभाग के विभागाध्यक्ष रविंद्र सिंह बर्त्वाल, मृणाल जोशी,नीतू सूद एवं सुमन भट्ट सहित समस्त प्रशिक्षु अध्यापक अध्यापिका उपस्थित रहे।

Next Post

चमोली : जिले में मलिन बस्तियों का होगा कायाकल्प

जिले में मलिन बस्तियों का होगा कायाकल्प, डीएम ने मलिन बस्तियों का चिन्हांकन और सर्वे करने के दिए निर्देश चमोली : जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जनपद चमोली के नगर क्षेत्रों में अवस्थित मलिन बस्तियों के सुधार, विनियमितीकरण, पुनर्वासन, पुनर्व्यवस्थापन, अतिक्रमण निषेध और अन्य मूलभूत व्यवस्थाओं […]

You May Like