गौचर : अभिभावक संघ की बैठक में राबाइंका गौचर के सभी सात अध्यापकों के स्थानांतरण रोकने और रिक्त पदों को भरने की उठी मांग

Team PahadRaftar

केएस असवाल 

गौचर : अभिभावकों ने की निदेशक माध्यमिक शिक्षा से राबाइका गौचर में अध्यापकों के एक साथ हुए सात स्थानांतरण को रोकने तथा रिक्त पदों पर नियुक्ति करने की मांग।

Oplus_0

पीएम श्री राजकीय आदर्श बालिका इंटर कॉलेज गौचर में अभिभावकों की हुई बैठक में निदेशक माध्यमिक शिक्षा उत्तराखंड से विद्यालय में एक साथ हुए सात शिक्षकों के स्थानांतरण को रोकने तथा विद्यालय में रिक्त पड़े पदों पर नियुक्ति किए जाने की मांग की गई है। कहा गया है कि उनकी मांग पर गम्भीरता पूर्वक विचार नहीं किया गया तो अभिभावकों को आन्दोलन के लिए सड़कों पर उतरना होगा।
अभिभावक शिक्षक संघ अध्यक्ष डी. एस. चौहान की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में अभिभावकों ने कहा कि पीएम श्री श्रेणी का विद्यालय होते हुऐ भी पूर्व से शिक्षको के रिक्त पड़े पदों के बाद शिक्षा विभाग द्वारा अनिवार्य स्थानांतरण के चलते अब एक साथ 07 प्रवक्ता व शिक्षकों का स्थानांतरण आदेश जारी किया गया है। जिससे विद्यालय में अध्ययनरत 400 छात्राओं के पठन-पाठन पर अत्यधिक कुप्रभाव पड़ रहा है। और विभाग की ऐसी कार्रवाई से विद्यालय में छात्राओं का नामांकन लगातार घटता जा रहा है। नगरपालिका परिषद के पूर्व पार्षद एवं डीपीसी सदस्य अनिल नेगी ने कहा कि बैठक में आम सहमति से बने पत्र को कर्णप्रयाग विधायक अनिल नौटियाल जी के माध्यम से शिक्षाधिकारियों को प्रस्तुत किया जाएगा।

बैठक में वक्ताओं ने कहा कि पीएम श्री विद्यालय होने के बावजूद विद्यालय में इंटर स्तर पर 12 विषयों के सापेक्ष मात्र 05 प्रवक्ता कार्यरत हैं। जिसमें से 04 प्रवक्ताओं तथा 02 सहायक अध्यापिकाओं का अनिवार्य स्थानांतरण हो गया है। लेकिन उनके स्थान पर कोई भी शिक्षक नहीं आए हैं। जिससे विद्यालय में स्थानांतरित शिक्षकों के जाने के बाद विद्यालय में केवल 01 प्रवक्ता संस्कृत प्रभारी (प्रधानाचार्य) कार्यरत रहेगी। तथा विद्यालय में कुल स्वीकृत 22 पदों सापेक्ष कुल कार्यरत 08 पद रह जाएंगे।

अभिभावकों ने कहा है कि ऐसी स्थिति में विद्यालय से स्थानांतरित शिक्षकों को कार्य मुक्त होने नहीं दिया जाएगा तथा बच्चों के भविष्य को मध्य नजर रखते हुए शिक्षकों के अनिवार्य स्थानांतरण को निरस्त कर स्थानांतरित शिक्षकों के प्रतिस्थानी आने तक कार्य मुक्त न करने हेतु संबंधित अधिकारियों व विद्यालय के प्रधानाचार्य को आदेशित करने का आग्रह किया गया है। अन्यथा की स्थिति में समस्त अभिभावक सड़कों पर आन्दोलन के लिये मजबूर हो जाएंगे। बैठक में सहमति से बने उक्त आशय के पत्र की प्रतिलिपियां अभिभावक संघ के पीटीए अध्यक्ष दिलवर सिंह चौहान एसएम सी अनीता चौहान उर्मिला बिष्ट गुड़िया बिष्ट अंजु कृष्णा रावत चंदा नेगी सरिता भंडारी द्वारा संयुक्त निदेशक (सेवाएं) माध्यमिक शिक्षा,अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक गढ़वाल मंडल पौड़ी, मुख्य शिक्षा अधिकारी चमोली तथा विकासखंड शिक्षा अधिकारी कर्णप्रयाग को संबोधित पत्र को कर्णप्रयाग विधायक अनिल नौटियाल जी के माध्यम से प्रस्तुत किया जाएगा।

Next Post

जोशीमठ : भूस्खलन के चलते मलारी राष्ट्रीय राजमार्ग हुआ बंद

संजय कुंवर बड़ी खबर  जोशीमठ : भूस्खलन के चलते मलारी राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है। जिले में लगातार हो रही भारी बारिश के चलते गणेशपुर के पास लाल बाजार में वास आउट हुई सड़क। नीति घाटी का सड़क संपर्क जोशीमठ मुख्यालय से टूटा। धौली गंगा घाटी के करीब 30 […]

You May Like