गौचर : असमाजिक तत्वों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई से हड़कंप, किया चालान

Team PahadRaftar

केएस असवाल 

गौचर : सार्वजनिक स्थानों पर सामाजिक वातावरण बिगाड़ने वालों पर पुलिस ने नकेल कसना शुरू कर दिया है। इसके तहत सोमवार देर शाम गौचर मैदान व होटलों में शराब पीने वालों को हिरासत में लेने के साथ ही यातायात का उलंघन करने वालों का चालान किया गया।

दरअसल लंबे समय से क्षेत्र की जनता पुलिस से इस बात की शिकायत कर रही थी कि असमाजिक तत्व पालिका क्षेत्र के गौचर मैदान, हवाई पट्टी के अलावा भी विभिन्न स्थानों पर खुले में शराब पीने के साथ लड़ाई झगड़ा व गाली-गलौज कर क्षेत्र का सामाजिक वातावरण बिगाड़ने का काम कर रहे हैं। इससे क्षेत्र की जनता खासी परेशानी का सामना कर रही है। हाल ही में कुछ स्थानीय युवकों व सिख यात्रियों के बीच हुई मारपीट में पुलिस को दोनों पक्षों के खिलाफ मामला दर्ज करना पड़ा था। इसके बाद भी कई ऐसे मामले आए हैं जिससे क्षेत्र का वातावरण खराब हुआ है। यही नहीं यात्रा सीजन शुरू होने से पहले तमाम मैराथन बैठकों में यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए कई नियम बनाए जाने के बावजूद यातायात व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही थी। इससे पुलिस के प्रति लोगों का ग़ुस्सा बढ़ता जा रहा था। सोमवार देर शाम कर्णप्रयाग व गौचर पुलिस ने संयुक्त रूप से गौचर मैदान व होटलों में ताबड़तोड़ छापेमारी कर कई लोगों को गौचर मैदान व होटलों में शराब पीते धरदबोचा। इसके अलावा यातायात का उलंघन करने वालों का चालान किया। इससे असामाजिक तत्वों में हड़कंप मचा हुआ है। व्यापार संघ अध्यक्ष राकेश लिंगवाल का कहना है कि देर आए दुरुस्त आए। पुलिस को इस प्रकार की कार्यवाही बहुत पहले करनी चाहिए थी। इसके लिए उन्होंने पुलिस को धन्यवाद भी दिया है। छापेमारी में कर्णप्रयाग थाना प्रभारी देवेन्द्र सिंह रावत, गौचर चौकी प्रभारी मानवेन्द्र गुसाईं, प्रदीप राणा के साथ ही ट्रैफिक पुलिस के लोग भी मौजूद रहे।

Next Post

बदरीनाथ धाम में लक्ष्मी जी बदरी पेड़ के रूप में विराजमान रही इसलिए इसका नाम बदरीनाथ पड़ा : धीरेन्द्र शास्त्री

संजय कुंवर बदरीनाथ : भू-बैकुंठ श्री बदरीनाथ धाम आजकल बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री के कथा से गुलज़ार है। यहां परमार्थ निकेतन में सोमवार 17 जून से 19 जून तक भव्य श्री बदरीनाथ माहात्म्य कथा का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें श्री हरि नारायण भक्त बड़ी तादात में […]

You May Like