तपोवन एसएफटी टनल में 136 मीटर से आगे डायमंड ड्रिल मशीन से कार्य, जिंदगियों को बचाने के लिए जद्दोजहद जारी – संजय कुंवर तपोवन

Team PahadRaftar

तपोवन एसएफटी टनल में 136 मीटर से आगे डायमंड ड्रिल मशीन से कार्य, जिंदगियों को बचाने के लिए जद्दोजहद जारी 
संजय कुँवर तपोवन

तपोवन में NTPC की बैराज साइट की STF एडिट इंटेक टनल में रेस्क्यू का काम अभी भी जारी है,NDRF और SDRF सहित इंजीनियरिंग टीम रविवार 7फरवरी से इस ब्लॉक टनल में फंसे तीन इंजीनियरों सहित 35जिंदगियों को बचाने में जुटीं है।नई डायमंड ड्रिल मशीन भी आज से रेस्क्यू टीम के साथ जुड़ी,टनल में ड्रिलिंग ऑपरेशन जारी है। NTPC प्रबंधन द्वारा दी गई जानकारी।

 


इंटेक इनकमिंग एडिट टनल में मकिंग कार्य 116+20M ड्रिल =136 मीटर के लेबल को पार कर गई है।
अब इस सफलता के बाद 75 मिमी व्यास और 12मीटर गहरे छेद को पंच करने के लिए एडिट के नीचे सिल्ट फ्लशिंग टनल में बड़े व्यास 300MM के 12मीटर गहरे बोर छेद की ड्रिलिंग शुरू हो गई है।ड्रिलिंग मशीन ट्रायल पहले से ली गई थी,सुरंग में हॉल ड्रीलिंग कार्य शुरू,वहीं डाउन स्ट्रीम से बेसिन को डी सिल्ट करने की अप्रोच रोड चालू है।
धौली नदी के बांये हिस्से से तक नदी का बहाव और ऊपर से बेसिन को डी सिल्ट करने का कार्य भी प्रगति पर है।
वर्तमान में विभिन्न कार्य के लिए आवश्यक मशीन उपलब्ध है,युद्ध स्तर पर विभिन्न स्रोतों से आगमेटेशन की व्यवस्था की जा रही है,THDC,SJVN, आरबीएनएल, PWD, BRO, JP, जिला प्रशासन और अन्य संभंधित एजेंसिया से अनुबन्द सहायता लगातार उपलब्ध है।बचाव स्थलों से लेकर विभिन्न एजेंसियों तक व्यक्तगत रूप से किया जा रहा है।

Next Post

तपोवन टनल में जिंदगी की आस टूटी, दो शव मिले - संजय कुंवर तपोवन

संजय कुँवर तपोवन चमोली आपदा में अब तक 41 शव बरामद NTPC की इंटेक टनल के अंदर शव मिलने शुरू 2 शव मिले जिसमें एक इलेट्रीशियन है शामिल। एक की शिनाख्त टहरी गढ़वाल का बताया जा रहा है। 165 लोग अभी है लापता रेस्क्यू लगातार जारी

You May Like