चमोली : वॉल पेंटिंग के जरिए मतदाताओं को किया जा रहा जागरूक

Team PahadRaftar

चमोली  : लोकसभा सामान्य निर्वाचन में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत मंगलवार को गौचर में सडक किनारे, प्रमुख चौराहों और दीवारों पर वॉल पेंटिग की गई। स्थानीय बोली, भाषा में लिखे स्लोगन और रंगीन वॉल पेंटिग लोगों का ध्यान आकर्षित कर रही है और मजबूत लोकतंत्र के लिए शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित कर रही है।

मुख्य विकास अधिकारी/स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी अभिनव शाह ने बताया कि स्वीप गतिविधियों के लिए जनपद में प्रत्येक दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों का रोस्टर निर्धारित किया गया है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया के माध्यम से भी मतदाताओं को जागरूक करते हुए शत प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। नए मतदाताओं को ईवीएम और वीवीपैट से वोट डालने के लिए गांव क्षेत्रों में ईवीएम पर हैंड्स ऑन कराया जा रहा है। मतदान में सबकी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए मंगलवार को जीआईसी गोपेश्वर के छात्रों ने शपथ ली।

मतदान में शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जनपद में स्वीप गतिविधियों के तहत स्कूली बच्चों की रैली, चित्रकला प्रतियोगिता, साइकिल रैली, दीपोत्सव एवं सांस्कृतिक टीमों के माध्यम से गांव क्षेत्रों अनेक कार्यक्रम संचालित किए जा रहे है और मतदाताओं को आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान में बढ चढ़कर वोट करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

Next Post

पीपलकोटी : राजेंद्र ने रिंगाल से बनाया नंदा देवी मंदिर

राजेंद्र ने रिंगाल से बनाया नंदा देवी मंदिर पीपलकोटी! पहाड़ में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। कहा जाता है की कला और कलाकार को सरहदों के बंधन में नहीं बांधा जा सकता है। रिंगाल मैन राजेन्द्र ने उक्त कहावत को चरितार्थ करके दिखाया है। राजेन्द्र बडवाल ने रिंगाल से विभिन्न […]

You May Like