चमोली : शिवालयों में जलाभिषेक के लिए उमड़ी रही श्रद्धालुओं की भीड़

Team PahadRaftar

चमोली जिले में सावन के तीसरे सोमवार को सुबह से ही शिवालयों में जल अभिषेक के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ी रही। वहीं शिव भक्तों ने मंदिरों में पूजा-अर्चना के साथ भंडारे का भी आयोजन किया गया।

भगवान शिव को देवों का देव महादेव कहा जाता है मानव से लेकर दानव और देव तक सभी उनकी पूजा करते हैं। और उन्हें प्रसन्न करने के लिए हर संभव जतन करते हैं। भगवान शिव के विषय में यह भी कहा जाता है कि वह औपचारिकताओं के बजाय भक्तों की भावनाओं को अधिक महत्व देते हैं और थोड़े में ही बहुत प्रसन्न हो जाते हैं इसलिए उन्हें आशुतोष का नाम भी दिया गया है।
चमोली जिले में विभिन्न शिवालयों में सुबह से ही श्रद्धालुओं की लंबी कतार लगी रही। वहीं केदारनाथ, मद्महेश्वर व तुंगनाथ मंदिर में भी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया। चमोली में श्रद्धालुओं ने जोशीमठ के शिव मंदिर, पंचम केदार कल्पेश्वर मंदिर, चतुर्थ केदार भगवान रूद्रनाथ धाम, गोपेश्वर में गोपीनाथ मंदिर, पीपलकोटी , गडोरा, नंदप्रयाग में तुलसी महादेव, बैरासकुंड के साथ जिले के ग्रामीण शिव मंदिरों में शिव भक्तों ने सुबह से ही बम बम बोले के साथ जलाभिषेक किया गया। इस दौरान कई मंदिरों में भंडारे का आयोजन भी किया गया। वहीं केदारनाथ मंदिर, मद्महेश्वर व तुंगनाथ में भी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया गया।

Next Post

चमोली : सेवानिवृत्त हुए पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को पुलिस ने दी भावभीनी विदाई

सेवानिवृत हुए पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को चमोली पुलिस ने दी भावभीनी विदाई पुलिस विभाग में अधिवर्षता की सेवा पूर्ण कर सेवानिवृत हुए उ0नि0 मोहन लाल, अ0उ0नि0 श्री रणबहादुर सिंह एवं अ0उ0नि0 रामेश्वर प्रसाद भट्ट (स्वैच्छिक) के सेवानिवृत के अवसर पर आज पुलिस लाईन गोपेश्वर स्थित सभागार में विदाई समारोह […]

You May Like