एनटीपीसी की टनल में रविग्राम जोशीमठ के युवक का मिला शव – पहाड़ रफ्तार

Team PahadRaftar

एनटीपीसी की टनल में एक और शव बरामद

संजय कुंवर जोशीमठ
ऋषिगंगा में सात फरवरी 2021 को विनाशकारी जलजले की भेंट चढ़ी सैकड़ों जिंदगियों के शवों का मिलना एक वर्ष के बाद भी जारी है। मंगलवार को तपोवन टनल से एक और शव बरामद हुआ है। जिसकी शिनाख्त रविग्राम निवासी दीपक टम्टा के रूप में हुई है। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।
ऋषिगंगा जल प्रलय में एनटीपीसी की निर्माणाधीन 520 मेगावाट की जल विद्युत परियोजना की तपोवन की सुरंगों में कार्य कर रहे सैकड़ों कार्मिक जिंदा दफन हो गए थे।कई महीनों तक शवों के ढूंढ़ने के अथक प्रयासों के बाद स्वजनों ने रीति रिवाजों के मुताबिक उनके संस्कार भी कर लिए थे। लेकिन अब जैसे-जैसे टनल से मलबा हटाया जा रहा है शव भी मिल रहे हैं। बीती 16 फरवरी को भी निर्मात्री कंपनी ऋत्विक के इंजीनियर गौरव प्रसाद का शव मिला था। बीते सोमवार को इसी कंपनी में कार्यरत जोशीमठ ब्लॉक के किमाणा गांव निवासी 21 वर्षीय रोहित भंडारी का शव मिला।

Next Post

औली में दिल्ली, गुजरात सहित अन्य प्रदेशों के युवा ले रहे स्की प्रशिक्षण - पहाड़ रफ्तार 

दिल्ली, गुजरात सहित अन्य प्रदेशों के युवा ले रहे स्की प्रशिक्षण में हिस्सा संजय कुंवर इस वर्ष पर्याप्त बर्फबारी के बीच औली की स्कीइंग ढलान पर स्कीइंग प्रशिक्षण निरंतर जारी है। स्की के शौकीन औली पहुंचकर यहां चल रहे प्रशिक्षण में प्रतिभाग कर रहे हैं। विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल औली […]

You May Like