एक्सक्लूसिव : बमोथ में एएनएम की नियुक्ति न होने से सेंटर पर लटके ताला – केएस असवाल गौचर

Team PahadRaftar

विभागीय लेट – लतीफ के कारण मातृत्व एवं शिशु कल्याण केन्द्र बमोथ में एएनएम की नियुक्ति न होने से ताला लटका हुआ है

उत्तराखंड में एक तरफ से सरकार उच्चकोटि की मातृ एवं शिशु सेवाएं देने का दावा करती है, वहीं स्वास्थ्य विभाग की लेट लतीफ के कारण जनपद के अधिकांश मातृत्व एवं शिशु कल्याण केन्द्र पर एएनएम की नियुक्ति न होने से सेंटर पर ताले लटके पड़े हैं। जिससे लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध नहीं हो पा रही है।

समीपवर्ती विकासखंड पोखरी की न्याय पंचायत बमोथ में संचालित मातृत्व एवं शिशु कल्याण केन्द्र में एएनएम राजेश्वरी भंडारी की सेवानिवृत्ति के बाद एएनएम न होने से केन्द्र पर ताला लटका हुआ है।
ग्राम प्रधान पूनम रावत, पूर्व प्रधान प्रकाश रावत इस संदर्भ में कई बार विभाग में शिकायत कर चुके हैं लेकिन अभी तक विभाग द्वारा केंद्र के लिए एएनएम की नियुक्ति नहीं की गई है। क्षेत्र पंचायत सदस्य के प्रतिनिधि धीरेंद्र चौधरी ( रिंकू ) ने स्वास्थ्य विभाग का ध्यान इस ओर दिलाते हुये शीघ्र ही मातृ शिशु कल्याण केन्द्र बमोथ में एएनएम की तैनाती किए जाने की मांग की है।

Next Post

उर्गमघाटी को पर्यटन सर्किट से जोड़ने के फैसले से बढ़ी उम्मीद - संजय कुंवर जोशीमठ

उत्तराखंड सरकार द्वारा प्रकृति अनमोल धरोहर उर्गम घाटी को पर्यटन व शैव सर्किट से जोड़ने के फैसले से घाटी में वर्षभर प्रकृति प्रेमी पर्यटकों व श्रद्धालुओं की आमद बढ़ने की उम्मीद जग गई है। पंच बदरी व पंच केदारों की धरती उर्गम घाटी में जहां पंच बदरी में एक ध्यान […]

You May Like