डीएम चमोली ने उपजिलाधिकारियों को दिए वसूली में तेजी लाने के निर्देश – पहाड़ रफ्तार

Team PahadRaftar

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना की अध्यक्षता में राजस्व विभाग से संबंधित सभी उपजिलाधिकारियों तथा तहसीलदारों के साथ राजस्व संबंधी कार्याकलापों की गूगल लिंक के माध्यम से समीक्षा बैठक ली गई।
जिलाधिकारी ने तहसील स्तरों पर 6 माह से अधिक समय से लंबित वादों को प्राथमिकता पर रखते हुए निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि विवादित मामले या जिन मामलों में पार्टी नही आ रही है उन मामलों में नोटिस जारी करते हुए जल्द से जल्द अपने स्तर से मामलों का निस्तारण करना सुनिश्चित करें। सभी एसडीएम को वसूली में तेजी लाने के निर्देश दिए। कहा कि जितने भी बडे बकायदार है, उनसे प्राथमिकता पर वसूली करना सुनिश्चित करने तथा वसूली में शतप्रतिशत लक्ष्य प्राप्ति के निर्देश दिए। उन्होंने न्यायालय में लंबित फौजदारी वादों का भी तेजी से निस्तारण करने को कहा। राजस्व प्राप्तियों में खनन स्टाम्प तथा आबकारी में लक्ष्य की पूर्ति करने के निर्देश दिए दिए गए हैं।
तहसील स्तर पर लम्बित चरित्र प्रमाण पत्रों का अनिवार्य रूप से एक सप्ताह के अन्दर सत्यापन आख्या भेजने के साथ-साथ समन वारन्टों की नियत तिथि  से पूर्व तामील  सुनिश्चित करने  के निर्देश दिए गए हैं
वीसी में संयुक्त मजिस्ट्रेट अभिनव शाह, एडीएम हेमन्त वर्मा, समस्त एसडीएम, सभी तहसीलों के तहसीलदार सहित वरिष्ठ अधिकारी जुडे थे।

Next Post

चमोली पुलिस ने जनरल बिपिन रावत को दी भावभीनी श्रद्धांजलि - पहाड़ रफ्तार

जनपद चमोली पुलिस ने दी सीडीएस “जनरल बिपिन रावत को भावभीनी श्रद्धांजलि पुलिस अधीक्षक चमोली यशवंत सिंह चौहान के निर्देशन एंव पुलिस उपाधीक्षक कर्णप्रयाग विमल प्रसाद पर्यवेक्षण में आज पुलिस कार्यालय गोपेश्वर में पुलिस के अधिकारी व कर्मचारियों द्वारा कल तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने के […]

You May Like