तीर्थाटन के बाद अब शीतकालीन पर्यटन सीजन पर कारोबारियों की आस – संजय कुंवर जोशीमठ

Team PahadRaftar

सूबे के चारधाम पंच केदार क्षेत्र में और पहाड़ी पर्यटन स्थलों में तीर्थांटन चारधाम यात्रा सीजन समाप्त होने के बाद अब शीतकालीन पर्यटन सीजन शुरू हो गया है। एक बार फिर से क्षेत्र में पर्यटन गतिविधियों सहित होटल होम स्टे कारोबारियों को विंटर सीजन पर बढ़िया कारोबार की उम्मीद टिकी हुई है।

सूबे की एकमात्र विंटर डेस्टिनेशन औली सहित गोरसों, एतिहासिक लॉर्ड कर्ज़न ट्रैक रूट पर सैलानियों और पथारोहियों की आमद बढ़ने लगी है, तो पर्यटक जोशीमठ औली रज्जु मार्ग से भी हिमालयी श्वेत धवल चोटियों का दीदार करने औली पहुँच रहे हैं। यहाँ पर्यटक बर्फबारी का लुफ्त उठाने सहित 360 डिग्री के गढ़वाल हिमालयी हिमशिखरो के दुर्लभ प्राकृतिक नजारों और प्रकृति पर्यटन कैम्पिंग का आनंद लेने पहुँच रहे हैं और इन वादियों को देख प्रफुल्लित हो रहे हैं।

स्स्नो लाईन एडवेंचर के जरिए कोलकोता से ट्रैक करने कुआरी पास पहुँचे 5 सदस्यीय बंगाली पथारोही दल के सुमित कुमार कहते है की उनका सपना था यहाँ आना जो आज पूरा हुआ है, वहीं क्षेत्र में शीतकालीन पर्यटन कारोबार के धीरे-धीरे बढ़ने से स्थानीय होम स्टे संचालकों और पर्यटन कारोबारी को भी बढ़िया रोजगार मिलने की आस बढ़ी है।

Next Post

औली में आर्टिफिशियल स्नो मेकिंग मशीन की टेस्टिंग फिर शुरू - संजय कुंवर औली

औली : नंदादेवी एफआइएस स्की स्लोप पर लगे साढ़े 6 करोड़ की लागत की विदेशी “सफेद हाथी” फिर सक्रिय,आर्टिफिशियल स्नो मेकिंग सिस्टम की टेस्टिंग शुरू अंतराष्ट्रीय शीतकालीन पर्यटन स्थली औली की मेजबानी में नेशनल विंटर गेम्स 2022 को लेकर हिम क्रीड़ा स्थली औली में तैयारी जोरशोर से शुरू। 6.5 करोड […]

You May Like