नंदप्रयाग में स्व.राधाकृष्ण वैष्णव की स्मृति में निःशुल्क चिकित्सा शिविर में 1320 लोगों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण – पहाड़ रफ्तार

Team PahadRaftar

नंदप्रयाग में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पत्रकार स्व.राधाकृष्ण वैष्णव की स्मृति में निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में नोएडा से आए 22 विशेषज्ञ चिकित्सकों ने विभिन्न रोगों के मरीजों की जांच कर निःशुल्क दवाइयां वितरित की।
भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट व थराली की विधायक मुन्नी देवी शाह ने संयुक्त रूप से किया। भाजपा जिलाध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट कहा कि भले ही सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं पर विशेष फोकस कर रही है। मगर पहाड़ी जनपदों की भौगोलिक परिस्थितियां विषम होने के कारण यहां चिकित्सा सुविधाओं का लाभ गांवों के व्यक्तियों को बेहतर नहीं मिल पाता है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार नोएडा से विशेषज्ञ चिकित्सकों ने यहां पहुंचकर धर्मार्थ का कार्य किया।

इससे चिकित्सा क्षेत्र में जुड़े अन्य व्यक्तियों को भी सीख लेनी चाहिए। थराली की विधायक मुन्नी देवी ने कहा कि पिछले कई सालों से नंदप्रयाग में चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इससे ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों को भी स्थानीय स्तर पर ही चिकित्सा सुविधा का लाभ प्राप्त हो रहा है। एक दिवसीय इस निःशुल्क चिकित्सा शिविर में 1320 व्यक्तियों का स्वास्थ्य परीक्षण कर छह माह तक की दवाइयां वितरित की गई। शिविर में मरीजों का फाइब्रो स्केन, ब्लड व सुगर जांच, हीमोग्लोबिन जांच, यूरिक एसिड, पीएफटी, ईसीजी, बीएमडी आदि जांचें निश्शुल्क की गई। इस अवसर पर भाजपा नंदप्रयाग मंडल अध्यक्ष कुंवर कंडेरी, नगर पंचायत अध्यक्ष हिमानी वैष्णव, जिला पंचायत सदस्य नंदिता रावत, कर्नल हरेंद्र सिंह रावत, डा.जगदीश वैष्णव, हरीश पुजारी, भूपाल राम टम्टा सहित कई लोग उपस्थित थे।

Next Post

17 वर्षों के बाद जोशीमठ के सुदूरवर्ती गांव किमाणा में श्रीराम लीला महायज्ञ का आयोजन - रघुबीर नेगी किमाणा जोशीमठ

17 वर्षों के बाद जोशीमठ के सुदूरवर्ती गांव किमाणा में श्रीराम लीला महायज्ञ का आयोजन सीमांत विकास खंड जोशीमठ के सुदूरवर्ती गांव किमाणा में श्रीराम लीला महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। कड़ाके की ठंड के बाद भी लोग श्रीराम लीला का आन्नद ले रहे हैं। सुदूरवर्ती गांव किमाणा […]

You May Like