अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर गढ़वाली फिल्म “बोल दियां ऊँमा” का चयन

Team PahadRaftar

अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर चयनित 23 फिल्मों में से गढ़वाली फ़िल्म “बोल दियां ऊँमा” का हुआ चयन..

शॉर्ट फिल्म “बोल दियां ऊँमा” का सिलेक्शन फ्री स्पिरिट फिल्म फेस्टिवल मैक्लियड गंज में दुनिया की लगभग २३ फिल्मों के बीच हो चुका है। इससे पहले शॉर्ट फिल्म “बोल दियां ऊँमा” का चौथे टोरंटो मल्टीकल्चरल फिल्म फेस्टिवल में चयन हुआ था। इस बार अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चयनित 23 फिल्मों में से भारत से दो फिल्मों का चयन हुआ है, जिसमें गढ़वाली शार्ट फ़िल्म “बोल दियां ऊँमा” ने अपना स्थान बनाया है।हमें उम्मीद है कि हमारे पहाड़ों की कहानी जहाँ कहीं भी जाएगी हर देश और मजहब के लोगों के दिलों को ऐसे ही छू कर गुजरेगी।


पलायन और गांव की महिलाओं की पीड़ा पर बनी ये शानदार फिल्म आपको भीतर तक झकझोर कर रख देगी। लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी की गाइडेंस में तैयार इस फिल्म का डायरेक्शन नेगी दा के पुत्र कविलास नेगी जी द्वारा किया गया है, जबकि फिल्म के प्रोड्यूसर का काम अतुलान दास गुप्ता ने किया है। इस फ़िल्म में ड्रोन से फिल्माएं गए खूबसूरत दृश्य का श्रेय गोविंद नेगी जी को जाता है, जबकि इस फ़िल्म की वास्तविक स्टोटी/स्क्रिप्ट का श्रेय बल्लभ डोभाल को जाता है, क्योंकि यह फ़िल्म डोभाल की कहानी पर आधारित पहाड़ी महिलाओं के दर्द से सम्बंधित है। इस फ़िल्म में नेगी दा की पुत्रवधु अंजलि नेगी के साथ राजेश नौगांई ने अहम भूमिका निभाई है। यह फिल्म 01 अगस्त 2021 को ‘नरेंद्र सिंह नेगी ऑफिशियल’ यू-ट्यूब चैनल से रिलीज की गई थी।

Next Post

भारी बारिश से भलगांव सूखी में मकान व गौशाला खतरे की जद में, नकदी फसल को भी भारी नुकसान- संजय कुंवर जोशीमठ

उत्तराखंड में मौसम विभाग की चेतावनी के बाद लगातार तीन दिनों तक हुई मूसलाधार बारिश से जोशीमठ के भलगांव सूखी में गौशाला और खडी फसल को भारी नुकसान हुआ है। ग्राम प्रधान ने इसकी सूचना एसडीएम जोशीमठ को भेज कर मौके का मुआयना कर उचित मुआवजा की मांग की। रविवार […]

You May Like