तुंगनाथ घाटी के करोखी में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को किया गया सम्मानित – लक्ष्मण नेगी ऊखीमठ

Team PahadRaftar

ऊखीमठ। तुंगनाथ घाटी की ग्राम पंचायत करोखी में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वालों का प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। जिसमें ग्रामीणों ने बढ़ – चढ़कर भागीदारी की। तथा विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को बधाई दी। ग्राम पंचायत करोखी में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में विगत दिनों उद्योग निर्देशालय द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय उत्तराखण्ड राज्य हथकरघा प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर राज्य दक्षता पुरुस्कार से नवाजे गये करोखी गाँव निवासी दिनेश सिंह पंवार।

विगत दिनों सयुंक्त राष्ट्र चित्रकला प्रतियोगिता में विश्व स्तर पर द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली कुमारी आशा पटवाल, वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के समय उत्कृष्ट कार्य करने वाली आगनबाडी कार्यकत्री सुनीता भटट् व आशा कार्यकत्री कविता रावत को ग्राम पंचायत द्वारा प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह् देकर सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह में शिरकत करते हुए पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चण्डी प्रसाद भटट् ने कहा कि किसी भी मंजिल को हासिल करने के लिए लगन का होना अति आवश्यक है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रधान पिंकी देवी ने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वालों ने गाँव, क्षेत्र, जनपद ही नहीं बल्कि प्रदेश का नाम रोशन किया है। क्षेत्र पंचायत सदस्य ऊषा भटट् ने कहा कि समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को हर स्तर पर सम्मान मिलने से उनमें भविष्य में और बेहतर कार्य करने की उमंग पैदा होती है। समारोह में सम्मानित हुए दिनेश सिंह पंवार ने कहा कि लगन, ईमानदारी और कार्य करने की क्षमता मनुष्य को मंजिल तक पहुंचा देती है।

कुमारी आशा पटवाल ने कहा कि वह भविष्य में नृत्य व चित्रकला के क्षेत्र में कार्य करना चाहती है। आगनबाडी कार्यकत्री सुनीता भटट् ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में ग्रामीणों ने भी बडे़ मनौयोग से कार्य किया। आशा कार्यकत्री कविता रावत ने कहा कि ग्रामीणों की एकता के सन्मुख कोई भी कार्य कठिन नहीं होता। समारोह का संचालन शिक्षाविद मगनान्द भटट् ने किया। इस मौके पर उप प्रधान सुभाष सिंह रावत, सरपंच पुष्कर सिंह पटवाल, पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य यशोदा देवी, प्रकाश कोरखयाल, कुमारी जागृति, विनय नौटियाल, अनिल चन्द, रजनी देवी, दिलवर सिंह पंवार, आशीष पटवाल सहित कई ग्रामीण मौजूद रहे।

Next Post

मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत चमोली में 32 बेरोजगारों को 98 लाख की स्वीकृति - पहाड़ रफ्तार

मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत मंगलवार को मुख्य विकास अधिकारी वरूण चौधरी की अध्यक्षता में हुए साक्षात्कार में 32 बेरोजगार युवाओं का चयन करते हुए 98 लाख की स्वरोजगार योजनाओं की मंजूरी दी गई। साक्षात्कार के लिए 60 आवेदकों को बुलाया गया था जिसमें से 33 लोग ही साक्षात्कार में […]

You May Like