एनटीपीसी के सेलंग साइट पर भारी भूस्खलन, आवासीय भवनों और होटलों में दरार – संजय कुंवर जोशीमठ

Team PahadRaftar

सेलंग : NTPC की टीबीएम साईट के पास भू स्खलन,कई आवासीय भवनों और होटल में पड़ी दरारें

जोशीमठ: जोशीमठ क्षेत्र में शनिवार की रात्रि में भू -स्खलन से काफी अफरा तफरी का माहौल रहा। आज सुबह 2 बजे करीब सेलंग गाँव में NTPC की TBM साईट में हुआ भारी भूस्खलन, जिससे सैकडों टन मलवा TVM सुरंग के मुहाने पर गिरा है।बदरीनाथ नेशनल हाईवे के समीप सेंलग गाँव के पास एनटीपीसी जल विद्युत परियोजना के TBM साईट पर भारी मात्रा में भूस्खलन हुआ है।

जिससे जल विद्युत परियोजना का टीवीएम साइट का मुहाना प्रवेश द्वार पूर्ण तरीके से बंद हो गया है। बड़ी बात ये रही कि परियोजना में कार्यरत श्रमिकों की हड़ताल होने के चलते बड़ी जन हानि की घटना टल गई। अन्यथा वहां कार्य करने वाले 100 से अधिक परियोजना श्रमिकों की जनहानि हो सकती थी। बताया जा रहा की भू स्खलन से यहां स्थानीय लोगों के दर्जनों आवासीय मकानों और होटलों को भी दरारे आने से काफी नुकसान पहुँचा है।

 

और गाँव के एक छोर पर दरारें पड़ने से खतरा पैदा हो गया है। वहीं भू स्खलन से प्रभावित सेलंग गाँव के ग्रामीणों ने प्रशासन से अपने भवनों और होटलों के इस नुकसान की भरपाई के लिए मुआवजे की गुहार लगाई है।

Next Post

चारधाम धाम यात्रा खोलने की उठी मांग, व्यापारियों ने किया प्रदर्शन - संजय कुंवर बदरीनाथ धाम

बदरीनाथ : आसपास के आकर्षण देखने की अनुमति दे सरकार व्यापारी बदरीनाथ धाम में अब चार धाम यात्रा को जल्द खोलने और बदरीनाथ धाम के आसपास की आकर्षण खोलने की अनुमति देने को लेकर बद्रीश संघर्ष समिति के बैनर तले जन आंदोलन शुरू हो गया है। बदरीनाथ धाम व्यापार मण्डल, […]

You May Like