सोशल डिस्टेंसिग के साथ सांकेतिक रूप में मनाया गया प्रसिद्ध वीर तिमुन्ड्या मेला – संजय कुँवर जोशीमठ

Team PahadRaftar

जोशीमठ :सोशल डिस्टेंसिग के साथ सांकेतिक रूप में मनाया गया प्रसिद्ध वीर तिमुन्ड्या मेला
संजय कुँवर जोशीमठ
कोरोना महामारी को देखते हुए आज उत्तराखंड स्थित जोशीमठ का सुप्रसिद्ध तिमुण्ड्या मेला अतिसूक्ष्म रूप से मनाया गया जहांँ विगत वर्ष 2020 से पूर्व 15,000 से अधिक लोगों की उपस्थिति में यह कार्यक्रम निर्विघन बदरीनाथ धाम यात्रा को लेकर श्री बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने से ठीक एक सप्ताह पूर्व आयोजित होता था ।


आज उसी परंपरा के तहत अति सूक्ष्म सांकेतिक रूप से पूजा – परंपराओं के निर्वाहन के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखते हुए यह देव कार्यक्रम आज सांय 4 बजे नरसिंह मंदिर परिसर के समीप वीर देवता के थांन पर महज पूजा अर्चना के साथ संपन्न किया गया ।।
धर्माधिकारी देवस्थानम बोर्ड श्री बद्रीनाथ धाम आचार्य श्री भुवन चन्द्र उनियाल द्वारा सोशल मीडिया में डाली इन कुछ दिव्य तस्वीरों के माध्यम से आप भी कार्यक्रम में भाग ले सकते और तिमुण्डया वीर देवता का आशीष ले सकते हैं।

Next Post

कोरोना संकट : पर्यटकों से गुलजार रहने वाली केदारघाटी में पसरा है सन्नाटा, रोजी-रोटी का संकट ! - लक्ष्मण नेगी ऊखीमठ

ऊखीमठ : वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के दूसरे चरण में विकराल रूप धारण करने के कारण शासन द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार कर्फ्यू घोषित होने से क्षेत्र के सभी मठ – मन्दिरों से लेकर पर्यटक स्थलों में वीरानी छाई हुई है तथा क्षेत्र का तीर्थाटन, पर्यटन व्यवसाय खासा प्रभावित होने […]

You May Like