केदारनाथ हैली सेवा संगठन का हुआ गठन, स्थानीय युवाओं को मिले रोजगार – लक्ष्मण नेगी ऊखीमठ

Team PahadRaftar

ऊखीमठ। केदार घाटी के युवाओं की बैठक कनिष्ठ प्रमुख शेलेन्द्र सिंह कोटवाल की अध्यक्षता में जाम गाँव के धतोरिया तोक में सम्पन्न हुई। बैठक में केदारनाथ हैली सेवा संगठन का गठन करते हुए युवाओं को जिम्मेदारी दी गयी तथा क्षेत्र हित तथा आगामी केदारनाथ यात्रा को सुगम बनाने के लिए अनेक प्रस्ताव पारित किये गये। बैठक में निर्णय लिया गया कि केदारनाथ यात्रा के दौरान केदार घाटी में हवाई सेवायें संचालित करने वाली हर एक कम्पनी को कम्पनी में कार्य करने वाले स्थानीय युवाओं को नियुक्ति पत्र देना अनिवार्य होगा!

यह भी निर्णय लिया गया कि हवाई सेवाओं में केदारनाथ में तैनात युवाओं को कम से कम 1500 रुपये प्रतिदिन तथा गुप्तकाशी, मैखण्डा, फाटा, शेरसी तथा सोनप्रयाग क्षेत्रों में तैनात युवाओं को प्रतिदिन 1000 रुपये मानदेय अनिवार्य देना होगा। यह भी निर्णय लिया गया कि यदि डयूटी के दौरान युवाओं को किसी प्रकार की परेशानियां होती है तो उसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी हवाई कम्पनी की होगी। बैठक में निर्णय लिया गया कि केदार घाटी में संचालित हवाई सेवाओं में तैनात स्थानीय युवाओं की डयूटी समय निर्धारित किया जाना चाहिए तथा अतिरिक्त डयूटी करने पर हवाई कम्पनी द्वारा अतिरिक्त मानदेय सुनिश्चित करना होगा।

यह भी निर्णय लिया गया कि यदि किसी भी हवाई कम्पनी द्वारा स्थानीय युवाओं के हितों की अनदेखी की गयी तो केदारनाथ हैली सेवा संगठन हवाई कम्पनी के विरुद्ध आन्दोलन की रणनीति तय कर सकता है। बैठक में केदारनाथ हैली सेवा संगठन का गठन करते हुए संरक्षक सुरेन्द्र प्रसाद,अध्यक्ष प्रदीप शुक्ला , उपाध्यक्ष पवन तिवारी, सचिव मोहन नौटियाल, कोषाध्यक्ष आशीष बगवाडी, महामंत्री प्रवीण कुर्माचली, सह सचिव सुभाष नेगी, सह कोषाध्यक्ष दीपक उनियाल, सलाहकार नवीन , मीडिया प्रभारी शेलेन्द्र सिंह को जिम्मेदारी दी गयी! इस मौके पर केदार घाटी के दर्जनों गाँवों के सैकड़ों युवा मौजूद रहे!

Next Post

जंगलों में आगजनी से बचाव के लिए जोशीमठ में मॉक अभ्यास - संजय कुंवर जोशीमठ

जंगलों में आगजनी की घटनाओं की रोकथाम के लिए शुक्रवार को तहसील जोशीमठ में माॅक अभ्यास कर तैयारियों का जायजा लिया गया। वानग्नि घटनाओं के प्रभावी रोकथाम के लिए जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने तहसील स्तर पर पूरी तैयारी रखने हेतु माॅक अभ्यास करने के निर्देश जारी किए थे। तहसील […]

You May Like