गंगाजल – बैंजी मोटर मार्ग पर मानकों को ताक रखकर हो रहा निर्माण कार्य – लक्ष्मण नेगी ऊखीमठ

Team PahadRaftar

ऊखीमठ : पी एम जी एस वाई निर्माणाधीन गंगातल – बैजी मोटर मार्ग पर मानकों को ताक पर रखकर निर्माण कार्य किये जा रहे है! मोटर मार्ग के समतलीकरण कार्य में जमकर मिट्टी का प्रयोग किया जा रहा है, विभागीय अधिकारी सब कुछ जानने के बाद भी मौन बने हुए है! ग्रामीणों का आरोप है कि विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से मोटर मार्ग के मोटर मार्ग के समतलीकरण में मिट्टी का प्रयोग किया जा रहा है। बता दे कि पी एम जी एस वाई के 6:425 किमी तथा 427:15 लाख की लागत से निर्माणाधीन गंगतल – बैजी मोटर मार्ग पर इन दिनों समतलीकरण का कार्य किया जा रहा है,कार्यदाही संस्था व विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से मोटर मार्ग के समतलीकरण कार्य में जमकर मिट्टी का प्रयोग किया जा रहा है।

मोटर मार्ग के समतलीकरण कार्य में मिट्टी का प्रयोग होने से कुछ दिनों बाद होने वाला डामरीकरण के हो पायेगा यह यक्ष प्रश्न बना हुआ है! ग्रामीणों का आरोप है कि कार्यदाही संस्था व विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से मोटर मार्ग के समतलीकरण कार्य में जमकर मिट्टी का प्रयोग किया जा रहा है! ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि निर्माणाधीन मोटर मार्ग पर बन रहे सुरक्षा दिवालो व पुस्तो के निर्माण में गुणवत्ता को दरकिनार किया जा रहा है! ग्रामीणों का कहना है कि विभागीय अधिकारियों को बार – बार अवगत कराने के बाद भी मोटर मार्ग के निर्माण कार्य में गुणवत्ता को दरकिनार किया जा रहा है। क्षेत्र पंचायत सदस्य अर्जुन नेगी का कहना है कि बैजी – गंगतल मोटर मार्ग भविष्य में विकासखण्ड मुख्यालय अगस्त्य मुनि को जोड़ने वाला मुख्य मोटर मार्ग बनेगा तथा मोटर मार्ग के समतलीकरण में मिट्टी का प्रयोग करना समझ से परे । वहीं दूसरी ओर विभागीय अधिकारियों से सम्पर्क करना चाहा मगर सम्पर्क नहीं हो पाया।

Next Post

जोशीमठ के युवा पहुँचे भारत - चीन सीमा पर स्कीईंग औऱ स्नो बोर्डिंग का भविष्य तलाशने - संजय कुंवर - नीति घाटी

जोशीमठ के युवाओं ने पहली बार भारत चीन सीमा पर स्कीईंग औऱ स्नो बोर्डिंग का भविष्य तलाशने पहुँचे, जोशीमठ से मंयक डिमरी ,अंशुमन बिष्ट ,और प्रमोद परमार ने वहाँ पर बाबा बर्फानी टय म्मसैण के दर्शन कर जमकर स्नो बोर्डिंग किया, पहली बार नीती घाटी में स्नो बोर्डिंग किया गया, […]

You May Like