ज्योतिर्मठ : गांधी जयंती पर पालिका की स्वच्छता पखवाड़ा जन-जागरूकता के साथ संपन्न

Team PahadRaftar

संजय कुंवर

ज्योतिर्मठ : गांधी जयंती पर्व पर नगर पालिका परिषद की स्वच्छता जागरूकता संकल्प रैली व स्वच्छता पखवाड़े का समापन।

स्वच्छता ही सेवा 2024 के अंतर्गत नगर पालिका परिषद जोशीमठ के सौजन्य से आज ज्योतिर्मठ नगर में गांधी जयंती के अवसर पर वृहद स्वच्छता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। जिसमें नगर क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों में अध्ययनरत स्कूली बच्चों,सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज जोशीमठ के एनसीसी कैडेट्स, पालिका परिषद के कर्मचारियों के साथ पालिका परिषद की एनआरएलएम समूह से जुड़ी स्वावलंबी महिलाओं ने भी बढ़चढ़ कर प्रतिभाग करते हुए नगर क्षेत्र की जनता को स्वच्छता और प्लास्टिक कूड़ा उन्मूलन के प्रति जागरूक किया।

बता दें की पालिका परिषद जोशीमठ द्वारा विगत 17 सितंबर से नगर क्षेत्र में स्वच्छता पखवाड़े का आयोजन किया जा रहा था जिसका आज स्वच्छता जागरूकता रैली और हस्ताक्षर अभियान के साथ विधिवत समापन भी हो गया है। इस रैली का समापन गांधी मैदान में स्वच्छता संकल्प के साथ किया गया। वहीं व्यापार सभा अध्यक्ष नैन सिंह भंडारी, उर्मिला बहुगुणा जीजीआईसी जोशीमठ की प्रधानाचार्य, सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज के प्रधानाचार्य शंभु प्रसाद चमोला सहित सैकड़ों पर्यावरण प्रेमी नगर के गणमान्य नागरिकों ने स्वच्छता हस्ताक्षर कार्यक्रम में भी भाग लिया। पालिका परिषद जोशीमठ के अधिशाषी अधिकारी हयात सिंह रौतेला ने बताया की स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के तहत 16 सितंबर से नगर में 2 अक्तूबर 2024 तक वृहद स्वच्छता अभियान के साथ-साथ नगर के अलग – अलग सार्वजनिक स्थलो,विद्यालय परिसरों धार्मिक स्थलों,वार्डों के पैदल मार्ग सहित सभी 9 वार्डों में पालिका के पर्यावरण मित्रों के सहयोग से सामूहिक स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम चला कर क्लीन ज्योतिर्मठ ग्रीन ज्योतिर्मठ के सपने को साकार करने की सबके सामूहिक सहयोग से एक जागरूक पहल की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

चमोली : जिले में धूमधाम से मनाई गई महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जयंती

चमोली में धूमधाम से मनाई गई महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती, गांधी व शास्त्री जी के चित्रों पर माल्यार्पण के साथ किया गया भावपूर्ण स्मरण.स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में विशेष सहयोग और योगदान करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता, कर्मचारी और पर्यावरण मित्रों को जिलाधिकारी ने किया सम्मानित चमोली […]

You May Like