गोपेश्वर : केदारनाथ वन प्रभाग ने ग्रामीणों के साथ मिलकर सगर – रूद्रनाथ मार्ग पर चलाया स्वच्छता अभियान, दिलाई शपथ

Team PahadRaftar

संजय कुंवर 

गोपेश्वर : केदारनाथ वाइल्ड लाईफ गोपेश्वर रेंज द्वारा सगर रुद्रनाथ यात्रा मार्ग पर चलाया स्वच्छता अभियान, ग्रामीणों को दिलाई शपथ।

स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत केदारनाथ वाइल्ड लाइफ डिविजन में गोपेश्वर रेंज के सगर ग्राम सभा एवं सगर रुद्रनाथ यात्रा पैदल मार्ग पर वन क्षेत्राधिकारी प्रदीप गौड़ के मार्ग निर्देशन में अनूप कुमार,वन दरोगा,चंद्र मोहन बीट ऑफिसर,सहित केदारनाथ वाइल्ड लाइफ सेंचुरी के गोपेश्वर रेंज के सभी वन कर्मियों और ग्रामीणों ने जन सहभागिता करते हुए वृहद सफ़ाई अभियान चलाया गया। इस दौरान केदारनाथ वाइल्ड लाइफ सेंचुरी के गोपेश्वर रेंज ऑफिसर प्रदीप गौड़ की अगुवाई में रुद्रनाथ यात्रा के मुख्य प्रवेश द्वार सगर गांव से रुद्रनाथ यात्रा ट्रैक रूट पर प्लास्टिक कूड़ा उन्मूलन स्वच्छता अभियान के तहत सेंचुरी कर्मियों और ग्रामीणों ने कई क्विंटल गार्बेज कूड़ा एकत्र कर उसका निस्तांतरण किया। साथ ही रुद्रनाथ यात्रा रूट पर सभी यात्रियों को और स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से रुद्रनाथ यात्रा के मेजबान गांव होने के नाते विशेष रूप से सगर गांव के युवाओं और मातृ शक्ति को स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने और यात्रा मार्ग की स्वच्छता कायम रखने के साथ रुद्र धाम के धार्मिक आस्था और पर्यावरण को सुरक्षित रखने बावत शपथ भी दिलाई गई।

Next Post

फूलों की घाटी : घांघरिया क्षेत्र में पार्क प्रशासन ने चलाया वृहद स्वच्छता अभियान

फूलों की घाटी घांघरिया क्षेत्र में पार्क प्रशासन की दिशा निर्देशन में चलाया गया वृहद स्वच्छता अभियान संजय कुंवर वैली ऑफ फ्लावर्स,घांघरिया स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत विश्व प्राकृतिक धरोहर स्थल फूलों की घाटी राष्ट्रीय पार्क प्रशासन द्वारा ईको विकास समिति और वन पंचायत भ्यूंडार के साथ मिल कर […]

You May Like