ऊखीमठ : जाम से निजात के लिए मंत्री से की बाईपास निर्माण की मांग

Team PahadRaftar

लक्ष्मण नेगी

ऊखीमठ : संगठन ब्लॉक संरक्षक प्रधान किमाणा पैज सन्दीप पुष्वाण ने जनपद के प्रभारी मंत्री सौरभ बहुगुणा से मुलाकात कर ऊखीमठ मुख्य बाजार में घन्टों लग रहे जाम से निजात पाने के लिए किमाणा ( गोदा गदेरे) ऊखीमठ – मनसूना मोटर मार्ग तक बाईपास मोटर मार्ग की मांग की है।

जिसका संज्ञान लेते हुए प्रभारी मंत्री सौरभ बहुगुणा ने जिलाधिकारी डा0 सौरभ गहरवार को आगामी जिला योजना में 1 किमी बाईपास मोटर मार्ग निर्माण करवाने के निर्देश दिए है। प्रधान संगठन ब्लॉक संरक्षक सन्दीप पुष्वाण ने जनपद प्रभारी मंत्री सौरभ बहुगुणा से मुलाकात कर अवगत कराया कि मदमहेश्वर घाटी से रेत बजरी से लदे ट्रकों व मैदानी क्षेत्रों से सब्जी तथा अन्य निर्माण सम्बंधित सामाग्री से लदे ट्रकों की आवाजाही होने से ऊखीमठ मुख्य बाजार में घन्टों जाम लगने से पैदल चलने वाले राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है तथा मुख्य बाजार की यातायात व्यवस्था पूरी तरह प्रभावित हो जाती है, यदि किमाणा मोटर मार्ग से मनसूना मोटर मार्ग तक एक किमी बाईपास मोटर मार्ग का निर्माण किया जाता है तो मुख्य बाजार में घन्टों लगने वाले जाम से निजात मिल सकता है। उन्होंने प्रभारी मंत्री को अवगत कराया कि बाईपास मोटर मार्ग निर्माण से मदमहेश्वर घाटी से आवाजाही करने वाले बडे ट्रकों तथा मदमहेश्वर घाटी के लिए आवाजाही करने वाले ग्रामीणों व तीर्थ यात्रियों के वाहनों की आवाजाही भी बाईपास मोटर मार्ग से होने के मुख्य बाजार में लगने वाले जाम की समस्या कम हो सकती है तथा भविष्य में बाईपास मोटर मार्ग मदमहेश्वर घाटी के लिए आवाजाही करने वाले वाहनों के लिए संजीवनी का काम कर सकता है। उन्होंने प्रभारी मंत्री को अवगत कराया कि मुख्य बाजार में घन्टों जाम लगने से व्यापारियों का व्यापार भी खासा प्रभावित हो रहा है तथा विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में अध्ययनरत नौनिहालों को भी पैदल आवाजाही करने में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि बाईपास मोटर मार्ग निर्माण से घन्टों जाम लगने की समस्या से छुटकारा मिलने के साथ हर वर्ग की समस्या का निदान हो सकता है। जिस पर संज्ञान लेते हुए प्रभारी मंत्री ने जिलाधिकारी को आगामी वित्तीय वर्ष में जिला योजना के अन्तर्गत बाईपास मोटर मार्ग निर्माण के निर्देश दिये।

Next Post

ऊखीमठ : बीडीसी बैठक में छाए रहे पेयजल, सड़क और शिक्षा के मुद्दे

क्षेत्र समिति ऊखीमठ की बैठक में जनप्रतिनिधियों द्वारा 62 प्रस्ताव सदन के पटल पर प्रस्तुत किए गए जिसमें अधिकतर पेयजल, सड़क, शिक्षा आदि से संबंधित रहे जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने क्षेत्र समिति की बैठक में जनप्रतिनिधियों द्वारा उपलब्ध कराए गए प्रस्तावों को संबंधित अधिकारियों को तत्परता एवं समयबद्धता के साथ […]

You May Like