जोशीमठ : शिक्षक दिवस पर गोल्ड मेडलिस्ट खिलाड़ियों को किया सम्मानित

Team PahadRaftar

संजय कुंवर

जोशीमठ : शिक्षक दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय स्तर के लिए चयनित टेबल टेनिस खिलाड़ियों एवं विविध प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को किया गया सम्मानित. बालिका वर्ग में दिया सैनी,अदिती नेगी, खुशी नेगी, जोया अंशिका नेगी, बालक वर्ग में, अनमोल, समीर, शौर्य, सिद्धांत, प्रियांशु नेगी शामिल हैं।

सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज जोशीमठ में शिक्षक दिवस को धूमधाम के साथ मनाया गया. इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य शंभू प्रसाद चमोला ने डॉक्टर श्री सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित कर किया. तत्पश्चात विद्यालय में विविध क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्राओं को सम्मानित किया गया.सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में विगत 2 वर्षों से टेबल टेनिस का प्रशिक्षण छात्राओं को दिया जा रहा है। विगत वर्ष की भांति इस वर्ष विद्यालय के अंडर 14 बालक वर्ग एवं अंदर 14 बालिका वर्ग की टेबल टेनिस प्रतियोगिता में क्षेत्र स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त कर गोल्ड मेडल हासिल किया है. विगत 28 अगस्त से 1 सितंबर तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश क्षेत्र की टेबल टेनिस प्रतियोगिता विद्या भारती द्वारा आयोजित आनंद स्वरूप आर्य सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज रुड़की में संपन्न हुई। जिसमें लगभग उत्तराखंड, ब्रज एवं मेरठ प्रांत के लगभग 300 खिलाड़ी ने प्रतिभा किया सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज जोशीमठ के अंडर 14 बालिका वर्ग एवं अंदर 14 बालक वर्ग की टीम ने पूरे क्षेत्र में गोल्ड मेडल हासिल कर जोशीमठ के साथ उत्तराखंड का नाम रोशन किया है।

सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज जोशीमठ का चयन राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए हुआ है। विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षण संस्थान द्वारा आयोजित राष्ट्रीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता इस वर्ष 17, 18, 19 सितंबर को राजस्थान के चुरू में आयोजित की जाएगी. सीमांत क्षेत्र जोशीमठ के प्रतिभावान टेबल टेनिस खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करेंगे, गत वर्ष भी बालिका वर्ग की टीम राष्ट्रीय स्तर पर मध्य प्रदेश में अपनी प्रतिभा का लोहा बन चुकी है। छात्र-छात्राओं कि इस उपलब्धि विद्या मंदिर परिवार के साथ संपूर्ण जोशीमठ में हर्ष की लहर है। छात्राओं के प्रदर्शन से क्षेत्रवासी अपने को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। सभी प्रतिभावान छात्रों को शिक्षक दिवस के अवसर पर सम्मानित किया गया विद्यालय प्रबंधन समिति के समिति के अध्यक्ष श्री भुवन चंद्र उनियाल पूर्व धर्म अधिकारी बद्रीनाथ धाम, विद्यालय के उपाध्यक्ष श्री भगवती प्रसाद कपरूवाण, प्रबंधक श्री हरेंद्र पवार, शिशु मंदिर की प्रधानाचार्य, श्री बद्री सिंह नेगी ने छात्र-छात्राओं के प्रदर्शन पर हर्ष व्यक्त किया है और विद्यालय परिवार को शुभकामनाएं प्रदान की है विद्यालय के प्रधानाचार्य शंभू प्रसाद चमोला ने छात्राओं के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि हमारे प्रतिभावान खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर निश्चित गोल्ड मेडल हासिल करेंगे छात्र-छात्राओं के बेहतरीन प्रशिक्षण के लिए खेल प्रशिक्षक श्री विजय कुमार का धन्यवाद ज्ञापित किया है, यह सुनहरा अवसर छात्राओं एवं खेल प्रशिक्षक श्री विजय कुमार जी के कठोर परिश्रम और लगन से ही प्राप्त हुआ है सभी खिलाड़ी और खेल प्रशिक्षक बहुत-बहुत बधाई के पात्र हैं। आने वाले समय में सीमांत क्षेत्र के अन्य नौनिहाल भी प्रेरणा लेकर जोशीमठ और उत्तराखंड प्रदेश का नाम देश में रोशन करेंगे।

Next Post

ऊखीमठ : केदारघाटी में आपदा पीड़ितों को मुआवजा न मिलने पर जताया आक्रोश

लक्ष्मण नेगी ऊखीमठ :  केदारघाटी में आई आपदा के माह बाद भी प्रभावितों को उचित मुआवजा न मिलने पर ट्रेंड यूनियन के संस्थापक व कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष अवतार नेगी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए शासन – प्रशासन पर आपदा प्रभावितों की उपेक्षा का आरोप लगाया है। यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति […]

You May Like