ऊखीमठ : सीमांत गौण्डार गांव में चोरों ने तीन घरों में ताला तोड कर लाखों नगदी व जेवर उड़ाए

Team PahadRaftar

लक्ष्मण नेगी

ऊखीमठ : विकासखण्ड की सीमांत ग्राम पंचायत व मदमहेश्वर यात्रा के आधार शिविर गौण्डार गांव में अज्ञात चोरों ने तीन घरों के ताले तोड़ कर हजारों की नगदी व लाखों के सोने चांदी के आभूषणों पर हाथ साफ कर दिया है।

सीमान्त गांव गौण्डार में तीन घरों के ताले एक साथ टूटने की घटना ने ग्रामीणों को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि आखिरकार सीमान्त गांवों में इस प्रकार की घटना को किसने इजाम दिया है। ग्रामीणों द्वारा तीन घरों में चोरी की लिखित सूचना स्थानीय राजस्व पुलिस को दे दी है। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार देर रात्रि को अज्ञात चोरों ने गौण्डार गांव निवासी पूर्व प्रधान भगत सिंह पंवार, यशवन्त सिंह पंवार व अनूप सिंह पंवार के घरों का ताला तोड़कर हजारों की नगदी व कई लाखों रुपये की लागत से बने सोने चांदी के जेवरातो पर हाथ साफ कर दिया है। गौण्डार जैसे सीमान्त गाँव में अज्ञात चोरों द्वारा घरों का ताला तोड़कर चोरी की घटना को इजाम देने से स्पष्ट हो गया है कि सीमान्त क्षेत्र की शान्त वादियों में बसे ग्रामीण अब सुरक्षित नहीं है। जानकारी देते हुए पूर्व प्रधान भगत सिंह पंवार ने बताया कि इन दिनों वे मदमहेश्वर धाम में दुकान का संचालन कर रहे थे तो अज्ञात चोरों ने इसका फायदा उठाकर तीन घरों के एक ही रात में ताले तोड़ कर हजारों की नकदी व कई लाखों के जेवरातों पर हाथ साफ कर दिये। उन्होंने बताया कि चोरों द्वारा तीन घरों से लगभग 90 हजार रुपये नगद व लगभग 8 लाख रुपये के सोने चांदी के जेवरातों पर हाथ साफ किया गया है। उन्होंने बताया कि अज्ञात चोरों द्वारा घरों में अन्य सामान से भी छेड़खानी की गयी है तथा इन दिनों गौण्डार गांव के ग्रामीणों के मदमहेश्वर, कोटमा बनातोली सहित विभिन्न यात्रा पड़ावों पर प्रवास करने का फायदा अज्ञात चोरों ने उठाया है। उन्होंने कहा कि सीमान्त जैसे सीमान्त गांव में अज्ञात चोरों द्वारा तीन घरों में एक साथ चोरी की घटना को इजांम देना सोची समझी चाल हो सकती है। जिला पंचायत सदस्य कालीमठ विनोद राणा ने सीमान्त गांव में अज्ञात चोरों द्वारा तीन घरों में एक साथ चोरी की घटना पर चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि सीमान्त गांवों में घूम रहे बाहरी व्यक्तियों का प्रशासन द्वारा सत्यापन किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि गौण्डार गांव पहुंचने के लिए अकतोली से चार किमी का सफर पैदल तय करना पड़ता है तथा गौण्डार गांव में अज्ञात चोरों द्वारा तीन घरों में एक साथ चोरी की घटना को इजांम दिया जाता है तो भविष्य में मोटर मार्ग से जुड़े गांवों में भी इस प्रकार की घटनाये घटित होने की सम्भावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने स्थानीय प्रशासन से शीघ्र चोरी का पर्दाफाश कर दोषियों के साथ सख्त कार्यवाही की मांग की है।

Next Post

जोशीमठ : 36 वीं राज्यस्तरीय टीटी प्रतियोगिता में जोशीमठ को मिले 10 गोल्ड मेडल, खुशी की लहर

36वीं राज्यस्तरीय विद्या भारती टीटी प्रतियोगिता रुड़की में ज्योतिर्मठ टीटी प्रशिक्षण केंद्र को 10 गोल्ड मेडल, क्षेत्र में खुशी की लहर  संजय कुंवर जोशीमठ : अखिल भारतीय विधा भारती शिक्षा संस्थान के अंतर्गत रुड़की में आयोजित 36 वीं राज्यस्तरीय विद्यालय टेबल टेनिस प्रतियोगिता में पहली बार प्रतिभाग करते हुए ज्योतिर्मठ/जोशीमठ […]

You May Like