चमोली : फूलों की घाटी घोसा नाले में आया उफान, पार्क कर्मियों ने 50 पर्यटकों का किया सुरक्षित रेस्क्यू – देखें वीडियो

Team PahadRaftar

चमोली : फूलों की घाटी में मूसलाधार बारिश के चलते विश्व धरोहर फूलों की घाटी के घोसा नाले में आया उफान, पार्क कर्मियों ने जान – जोखिम में डाल सभी पर्यटकों को सुरक्षित कराया पार।

चमोली जनपद के उच्च हिमालई क्षेत्र लोकपाल/भ्यूंडार घाटी में आज दोपहर बाद हुई जबरदस्त मूसलाधार बारिश के चलते नदी नाले में उफान आ गया। विश्व धरोहर स्थल फूलों की घाटी राष्ट्रीय पार्क के प्रवेश द्वार के कुछ दूरी पर बहने वाले घोस्या नाले में ऊपरी क्षेत्र में ही रही भारी बारिश से उफान आ गया। जिसके चलते नाले में पैदल आवाजाही करने के लिए बनाई वैकल्पिक पुलिया भी बह गई जिससे पार्क का संपर्क घाटी से कुछ देर पूरी तरह कट गया। इधर आज सुबह घाटी की सैर करने गए पर्यटक दल वापसी में दूसरे छोर पर पानी का जल स्तर कम होने का इंतजार करते रहे, बाद में फूलो की घाटी राष्ट्रीय पार्क के सभी वन कर्मियों द्वारा जज्बा दिखाते हुए नाले के उफान में ही पाइप और रेलिंग की सहायता से जान जोखिम में डालते हुए एक वैकल्पिक रास्ता बनाते हुए घाटी के दूसरे छोर पर फंसे 50 से अधिक पर्यटकों को घोसा नाले के दूसरे छोर पर एक एक करके सुरक्षित पहुंचाया है। दूसरे छोर पर सुरक्षित पहुंचने पर सभी पर्यटकों ने राहत की सांस लेते हुए वैली के वन कर्मियों का आभार जताया है। वहीं पार्क कर्मियों द्वारा देर शाम तक सभी पर्यटकों को घोसा नाले से सुरक्षित पार करा कर घांघरिया पहुंचा दिया गया है।

Next Post

गौचर : खेल दिवस पर केंद्रीय विद्यालय आईटीबीपी द्वारा खेल प्रतियोगिता आयोजित

केएस असवाल गौचर : केन्द्र विद्यालय आईटीबीपी गौचर ने मेजर ध्यान चंद की 119 वी जयंती के अवसर पर विद्यालय में खेलकूद प्रतियोगिता एवं भाषण क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विद्यालय प्राचार्य संदीप त्यागी के तत्वाधान में विद्यालय के खेल मैदान में हुआ सर्वप्रथम विद्यालय के प्राचार्य संदीप त्यागी […]

You May Like