गैरसैंण : भराडीसैंण विधानसभा सत्र में पहाड़ी व्यंजनों की रही धूम

Team PahadRaftar

भराडीसैंण विधानसभा सत्र में पहाड़ी व्यंजनों की रही धूम

केएस असवाल

गैरसैंण : भराडीसैंण में विधानसभा सत्र के दौरान पहाड़ी व्यजंनों की खूब धूम रही। यहां पर स्वयं सहायता समूहों द्वारा बनाई गई मंडुवे की रोटी, झंगोरे का खीर, लेंगुडे की सब्जी, कडी-चावल, लाल चावल, मूली की सब्जी और सिलवटें पर पिसी भंगजीरा की चटनी माननियों को खूब भाया।

गैरसैण भराड़ीसैंण विधानसभा सत्र में भैरव आजीविका महिला समूह परवाड़ी की महिलाओं द्वारा बनाया भोजन की माननियों ने की जमकर तारीफ। उनके द्वारा भोजन में पहाड़ी उत्पाद मंडुवा की रोटी पहाड़ीचावल झंगोरा की खीर भंगजीरा कीचटनी पहाड़ी खीरा सिलपट्टे का पीसा नमक 1 गिलास छांछ की थाली 100 रुपये में दी गई। समूह की सदस्या देवकी देवी, अनीता देवी, देवेश्वरी देवी, विमला देवी, आरती देवी, गुडडी देवी, गोदाम्बरी देवी का कहना है कि इस सत्र के दौरान हम लोगों ने जो भी खाना बनाया उसकी सभी माननीयों ने खूब तारीफ और प्रशंसा की । लेकिन दिल में एक टीस रही कि सीएम, मंत्री, विधायक और प्रशासन किसी ने भी महिला समूह को सम्मानित नहीं किया गया।

 

Next Post

जोशीमठ : अनिल कुमार जाडली ने संभाला एनटीपीसी के निदेशक (मानव संसाधन) का कार्यभार

अनिल कुमार जाडली ने संभाला एनटीपीसी के निदेशक (मानव संसाधन) का कार्यभार संजय कुंवर  जोशीमठ : अनिल कुमार जाडली ने 23 अगस्त को एनटीपीसी के निदेशक (मानव संसाधन) के रूप में कार्यभार ग्रहण किया। उन्होंने 1993 में एनटीपीसी में एक्जीक्यूटिव ट्रेनी के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। […]

You May Like