गौचर : डायट गौचर में प्रावि के प्रधानाध्यापकों का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू

Team PahadRaftar

केएस असवाल

गौचर : बुनियादी साक्षरता और संख्यात्मकता के अन्तर्गत जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान गौचर चमोली में राजकीय प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापकों का तीन दिवसीय द्वितीय चरण का सेवारत प्रशिक्षण का शुभारंभ डायट प्राचार्य आकाश सारस्वत की उपस्थिति में हुआ। इस प्रशिक्षण में दशोली ब्लाक से 15, नंदानगर ब्लाक से 14, पोखरी ब्लाक से 10, जोशीमठ ब्लाक से 12, गैरसैण ब्लाक से 07, देवाल ब्लाक से 07 तथा नारायणबगड़ ब्लाक से 01, कुल 66 प्रधानाध्यापकों ने प्रतिभाग किया।

प्राचार्य आकाश सारस्वत ने विद्यालयों को निपुण बनाने हेतु पूर्ण समर्पण के साथ कार्य करने को प्रेरित किया और कहा कि कक्षा 3 के सभी बच्चों को बुनियादी साक्षरता व संख्या ज्ञान की संप्राप्ति सुनिश्चित करवाना है, जिसमें वो समझ के साथ पढ़ सकें व आधारभूत गणितीय संक्रियाओं को कर सकें। वरिष्ठ संकाय सदस्य लखपत सिंह बर्त्वाल ने कहा कि निपुण भारत के लक्ष्य को हासिल करने के लिए शिक्षक एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इस प्रशिक्षण के दौरान जिला समन्वयक गोपाल प्रसाद कपरवाण, प्रशिक्षण प्रशिक्षक सुमन भट्ट, संदर्भ दाता पानू चौहान, विनीता भण्डारी तथा अजीम प्रेम जी फाउण्डेशन से विवेक सोनी, आरिफ, अजय तथा राम सिंह उपस्थिति हैं। प्रशिक्षण का समापन 24 अगस्त को किया जायेगा।

Next Post

तुंगनाथ घाटी : धंस रही जमीन, भाग रहे लोग, टपक रहे आंसू, तहसील प्रशासन नींद में सोया, 12 दिन बाद भी नहीं लीं सुध

लक्ष्मण नेगी ऊखीमठ  : तुंगनाथ घाटी के विभिन्न स्थानों पर निरन्तर भूस्खलन जारी है। कई दर्जनों मकाने खतरे की जद में आने के कारण ग्रामीणों ने सुरक्षित स्थानों पर आसरा लिया हुआ है, कुछ ग्रामीण जीवन व मौत के साये में दिन गुजारने के लिए विवश बने हुए हैं। विभिन्न […]

You May Like