गौचर : राबाइंका के प्रवक्ता गम्भीर सिंह असवाल के स्थानांतरण पर भावुक हुए छात्राएं

Team PahadRaftar

राजकीय बालिका इंटर कॉलेज गौचर से प्रवक्ता गम्भीर सिंह असवाल के स्थानांतरण पर छात्राओं ने दी भावभीनी विदाई, हुए भावुक 

केएस असवाल

गौचर : शिक्षा विभाग के वार्षिक स्थानांतरण के अन्तर्गत सुगम से दुर्गम अनिवार्य स्थानान्तरण प्रक्रिया के तहत राजकीय बालिका इंटर कालेज गौचर में कार्यरत प्रवक्ता भौतिक विज्ञान गम्भीर सिंह असवाल का स्थानांतरण राजकीय बालिका इंटर कॉलेज पोखरी हुआ है।

विद्यालय से अपने अहम व प्रिय शिक्षक के स्थानांतरण पर विद्यालय की छात्राओं का रो – रोकर बुरा हाल है ।

छात्राओं का कहना है कि असवाल सर के जाने से हम अपने को ठगा महसूस कर रहे हैं, हमारे बस में होता तो हम असवाल सर को कभी नहीं जाने देते। छात्राओं का कहना है कि इस प्रकार का शिक्षक न कभी मिला है और न ही कभी मिलेगा, असवाल सर हमारे विद्यालय के स्तंभ थे जिनको विभाग की पालिसी के कारण न चाहते हुए भी जाना पड़ा।
छात्राओं का कहना है कि असवाल सर थे तो विद्यालय में रौनक रहती थी जिस दिन से सर गये हैं विद्यालय व हमारी कक्षा बिल्कुल सुनसान लगती है। हमें विद्यालय जाने का मन नहीं लगता पर क्या करें,सर ने हमें सिखाया था मुसीबत में हौसला नहीं छोड़ना है। हम सभी छात्राएं चाहती हैं कि असवाल सर वापस विद्यालय में आ जाएं।

अभिभावकों का कहना है कि हमने विधायक जी के माध्यम से प्रस्ताव बनाया था कि जब तक इनका प्रतिस्थानी नहीं आता है तो कार्यमुक्त न किया जाए पर विद्यालय की प्रधानाचार्या ने अपने अधिकारियों के दबाव में पता नहीं क्यों अचानक इन्हें कार्यमुक्त कर दिया, जिससे बच्चों के साथ हम भी ठगा सा रह गए।
Oplus_0

अभिभावक संघ के अध्यक्ष दिलवर चौहान का कहना है कि राजकीय बालिका इंटर कॉलेज गौचर ने अपने ऐसे शिक्षक को खोया है जिसकी भरपाई अन्य कोई भी शिक्षक कभी नहीं कर सकता। श्री असवाल पठन – पाठन में सर्वश्रेष्ठ थे ,छात्राओं का उन पर पूरा भरोसा होता था। साथ ही विद्यालय के लिए स्तंभ थे। दिलवर चौहान का कहना है कि अभिभावकों ने पूरी कोशिश की पर विद्यालय व विभागीय नियमों से हम भी हार गये,पर अगर भविष्य में हो सकेगा तो हम असवाल जी को वापस लाने के लिए भरसक प्रयास करेंगें। अभिभावकों में बहुत नाराजगी है कि विद्यालय ने अन्तिम समय पर बिना बताए ही अचानक श्री असवाल को कार्यमुक्त किया, वरना अभिभावक कभी भी नहीं जाने देते चाहे कुछ भी करना पड़ता।

अभिभावकों का कहना है कि विडम्बना देखिये विभाग शिक्षकों को उन विद्यालयों में भेज रहा है जहां छात्र संख्या बहुत कम है। और जिन विद्यालयों में छात्र संख्या अधिक है वहा शिक्षकों की भारी कमी है। राजकीय बालिका इंटर कॉलेज गौचर पी0एम0श्री विद्यालय है और विद्यालय से महत्वपूर्ण विषय भौतिक विज्ञान के शिक्षक को स्थानांतरित कर दिया है और उनके स्थान पर प्रतिस्थानी भी नहीं आया है। विभाग को चाहिए था कि इतने बड़े पी0एम0श्री विद्यालय में अनुभवी शिक्षक को रखना चाहिए था।

Next Post

केदारघाटी : सीएम धामी से की आपदा प्रभावितों का ऋण माफ करने की मांग

ऊखीमठ : केदार घाटी ट्रेंड यूनियन संरक्षक अवतार नेगी ने मुख्यमंत्री, प्रदेश व केन्द्र सरकार से सभी आपदा प्रभावितों का ऋण माफ करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण तथा विगत 31 जुलाई को केदारनाथ यात्रा के पैदल पड़ावों पर बादल फटने के कारण स्थानीय […]

You May Like