ऊखीमठ : राज्यमंत्री भट्ट और सीएम समन्वयक सलाहकार दानू ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर प्रभावित से की बातचीत, दिया आश्वासन

Team PahadRaftar

लक्ष्मण नेगी

ऊखीमठ : राज्यमंत्री चण्डी प्रसाद भट्ट व मुख्यमंत्री के समन्वयक सलाहकार दलवीर सिंह दानू ने क्यूजा घाटी के आपदा प्रभावित गाँव किणझाणी का भ्रमण कर आपदा प्रभावितों के दु:ख – दर्दों को जाना तथा आपदा प्रभावितों को आश्वासन दिया कि खतरे की जद में आये ग्रामीणों के विस्थापन के लिए शीघ्र मुख्यमंत्री से वार्ता की जायेगी। साथ ही उन्होंने क्यूजा घाटी, दशज्यूला व तल्ला नागपुर क्षेत्रों का भ्रमण कर जन समस्याएं सुनीं तथा ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि क्षेत्र में फैली समस्याओं के निराकरण के लिए सामूहिक पहल की जायेगी।

राज्य मंत्री व मुख्यमंत्री के समन्वय सलाहकार को क्यूजा घाटी के किणझाणी गाँव के ग्रामीणों ने बताया कि किणझाणी गाँव के निचले व ऊपरी हिस्से में भूस्खलन होने से 65 परिवारों को खतरा बना हुआ है तथा 12 परिवारों पर प्रकृति का कहर कभी भी बरस सकता है। आपदा प्रभावितों को आश्वासन देते है राज्य मंत्री चण्डी प्रसाद भटट् ने कहा कि किणझाणी गाँव के दोनों तरफ भूस्खलन होने से गाँव खतरे की जद में है तथा शीघ्र गांव भू-वैज्ञानिक सर्वे कर गाँव के विस्थापन की पहल की जायेगी।

उन्होंने कहा कि गाँव के निचले हिस्से में भूस्खलन निरन्तर जारी है इसलिए सभी परिवारों को सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में दर्जनों जन कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही है इसलिए किणझाणी गाँव के निचले हिस्से में हो रहे भूस्खलन के ट्रीटमेंट के लिए शीघ्र समबन्धित विभागों से निरीक्षण कर सुरक्षा दीवालों के निर्माण के लिए आकलन तैयार करने के निर्देश दिये जायेगें। मुख्यमंत्री के समन्वय सलाहकार दलवीर सिंह जानू के कहा कि जिला प्रशासन व विभिन्न विभागों द्वारा किणझाणी गाँव के दोनों तरफ हो रहे भूस्खलन का सर्वे किया गया है तथा ग्रामीणों के विस्थापन करने के लिए शीध्र मुख्यमंत्री से वार्ता की जायेगी। जिला पंचायत सदस्य कण्डारा सुमन नेगी ने बताया कि गाँव के निचले हिस्से में लगातार भूस्खलन होने से गाँव को लगातार खतरा बना हुआ है तथा किणझाणी गाँव के ऊपर बासबाडा़ – मोहनखाल मोटर मार्ग पर दरारें पड़ने गाँव को खतरा बना हुआ है।

राज्य मंत्री चण्डी प्रसाद भटट् ने मोहनखाल – चोपता – तुंगनाथ मोटर निर्माण के लिए चल रहे कर्मिक आन्दोलन में शामिल होकर ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि मोटर मार्ग निर्माण के लिए शीघ्र मुख्यमंत्री, वन मंत्री, पर्यटन मंत्री व गढ़वाल सांसद से मुलाकात की जायेगी तथा इस मोटर मार्ग के निर्माण से क्षेत्र में तीर्थाटन, पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। राज्य मंत्री व मुख्यमंत्री के समन्वय सलाहकार ने क्यूजा घाटी,दशज्यूला व तल्ला नागपुर क्षेत्रों का भ्रमण कर ग्रामीणों को आश्वासन दिया है क्षेत्रों में फैली समस्याओं के निराकरण के लिए सामूहिक पहल की जायेगी। इस मौके पर पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष शकुन्तला जगवाण , शैलपुत्री ऐश्वर्या रावत , प्रधान महेन्द्र सिंह नेगी, दलेब राणा,पूर्व प्रधान वासुदेव सिंह, बृजमोहन सिंह, योगम्बर सिंह, आशुतोष नेगी, भाजपा प्रदेश सदस्य आनन्द सिंह राणा, सुधीर राणा, अधिवक्ता जयवर्धन काण्डपाल, भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष गजेन्द्र चौधरी, जिला मंत्री राकेश भण्डारी गम्भीर बिष्ट, भाजपा अध्यक्ष त्रिलोचन भट्ट, महामंत्री अर्जुन नेगी, जीतपाल कठैत, हीरा सिंह नेगी, महेन्द्र नेगी, पंचम नेगी, लक्ष्मण बर्त्त्वाल, मगन सिंह नेगी, उमेश काण्डपाल, सतवीर जग्गी, सहित विभिन्न क्षेत्रों के जनप्रतिनिधि, भाजपा कार्यकर्ता व ग्रामीण मौजूद रहे।

Next Post

गौचर : नगर क्षेत्र की विभिन्न मांगों को लेकर कांग्रेस कमेटी ने किया धरना-प्रदर्शन शुरू

केएस असवाल गौचर  : गौचर नगर पालिका क्षेत्र की विभिन्न मांगों को लेकर कांग्रेस कमेटी द्वारा धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया गया है। जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मुकेश नेगी , पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष रुद्रप्रयाग ईश्वर बिष्ट ,नगर महामंत्री मनोज नेगी, नगर महामंत्री महाबीर नेगी,नगर मण्डलम अध्यक्ष जगदीश कनवासी, मदन लाल […]

You May Like