चमोली जिले में 10 मलिन बस्तियों को किया गया चिन्हित 

Team PahadRaftar

चमोली जिले में 10 मलिन बस्तियों को किया गया चिन्हित 

गोपेश्वर : जिले में मलिन बस्तियों के सुधार के लिए नगर निकायों में चिन्हीकरण के साथ सर्वेक्षण का कार्य पूरा कर लिया गया है। जिले की नगर पालिका जोशीमठ, कर्णप्रयाग, गौचर, गोपेश्वर और नंदप्रयाग में 10 मलिन बस्तियां चिन्हित की गई है।

शनिवार को जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने मलिन बस्तियों के सर्वेक्षण कार्यों की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि मलिन बस्तियों का सत्यापन और श्रेणीवार वर्गीकरण करते हुए शीघ्र इसका प्रस्ताव शासन को उपलब्ध कराया जाए। ताकि मलिन बस्तियों में निवासरत परिवारों के जीवन स्तर में सुधार, मलिन बस्तियों के विनियमितीकरण और पुनर्वास हेतु कार्य योजना तैयार की जा सके।
इस दौरान बताया गया कि नगर पालिका जोशीमठ में 05, गोपेश्वर में 02, कर्णप्रयाग, गौचर और नंदप्रयाग में एक-एक मलिन बस्तियां चिन्हित कर सर्वेक्षण किया गया है। इन बस्तियों में निवासरत परिवार और परिवार के सदस्यों के साथ राजस्व रिकार्ड के अनुसार भूमि का सत्यापन पूरा कर लिया गया है। बैठक में अपर जिलाधिकारी विवेक प्रकाश, एसडीएम आरके पांडेय, एसडीएम कमलेश मेहता, एसडीएम एसके पांडेय, एसडीएम सीएस बशिष्ट, ईओ पीएस नेगी सहित अन्य नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी मौजूद रहे।

Next Post

विश्व स्तनपान सप्ताह : मां का दूध बच्चे के लिए सर्वोपरि : डॉ0 कुसुम

विश्व स्तनपान सप्ताह के अवसर पर स्वास्थ्य विभाग ने गर्भवती महिलाओं और मताओं को किया जागरूक  गोपेश्वर : प्रत्येक वर्ष, अगस्त के पहले सप्ताह के दौरान विश्व स्तनपान सप्ताह मनाया जाता है. इसका उद्देश्य शिशुओं के स्वास्थ्य और बच्चे को स्तनपान का लाभ एवं स्तनपान बच्चे के लिए कुदरत का […]

You May Like