आपदा में लापता लोगों की खोजबीन जारी, कालेश्वर में मिला एक शव – पहाड़ रफ्तार

Team PahadRaftar

चमोली जनपद के आपदा प्रभावित क्षेत्रों में लापता व्यक्तियों की खोजबीन लगातार जारी है। शुक्रवार कालेश्वर से 01 शव बरामद हुआ। जिला मजिस्ट्रेट स्वाति एस भदौरिया ने बताया कि आपदा में लापता 206 लोगों में से अब तक 71 लोगों के शव और 30 मानव अंग बरामद किए जा चुके है तथा 133 अभी लापता चल रहे है जबकि दो व्यक्ति पूर्व में सुरक्षित मिले थे। अब तक मिले शवों में से 41 की शिनाख्त की जा चुकी है। वही शुक्रवार को जोशीमठ में एक मानव अंग का दाह संस्कार भी किया गया। आपदा प्रभावित क्षेत्रों में खोजबीन जारी है।

जिलाधिकारी ने बताया कि अब तक 38 मृतकों के परिजनों, 12 घायलों तथा एक परिवार को गृह अनुदान मुआवजा राशि जारी की जा चुकी है। वहीं प्रभावित क्षेत्रों में संचालित स्वास्थ्य शिविरों में जिला प्रशासन द्वारा अब तक 2271 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण और 251 पशुओं की चिकित्सा के साथ दवा एवं 159 फीड ब्लाक वितरित किए गए। प्रभावित परिवारों को 588 राशन किट व 47 सोलर लाइट वितरण के अतिरिक्त तोपोवन और रैणी में संचालित राहत शिविरों में अब तक 10763 लोगों को भोजन कराया गया। प्रभावित क्षेत्रों में बिजली, पानी, खाद्यान्न आपूर्ति सुचारू है। नीति-मलारी हाईवे पर रैणी में बीआरओ वैली ब्रिज बनाने में जुटा है। यहां पर दोनो ओर पुल का एबेडमेंट तैयार कर लिया गया हैै और जल्द ही बैलीब्रिज निर्माण का कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

Next Post

एनटीपीसी द्वारा जोशीमठ राजकीय इंटर कॉलेज में लगाया गया चिकित्सा शिविर - संजय कुँवर जोशीमठ

एनटीपीसी द्वारा जोशीमठ राजकीय इंटर कॉलेज में लगाया गया चिकित्सा शिविर संजय कुँवर जोशीमठ उत्तराखंड में आपदा प्रभावित क्षेत्र में चल रहे राहत एवं बचाव कार्यों के बीच एनटीपीसी द्वारा जोशीमठ राजकीय इंटर कॉलेज में चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया । चिकित्सा शिविर में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को भी […]

You May Like