जोशीमठ : परसारी गांव में सूअरों के झुण्ड ने सेब बागान व सब्जियों को पहुंचाया भारी नुकसान

Team PahadRaftar

जोशीमठ में जंगली सूअरों का आतंक, सेब व सब्जियों की फसल बर्बाद

संजय कुंवर

जोशीमठ : पहाड़ में जीवनयापन करना धीरे-धीरे कठिन होता जा रहा है, जहां एक और भूस्खलन व भूकटाव से कही गांव खतरे की जद में आ गए हैं, वहां रहना कठिन बना हुआ है। वहीं दूसरी ओर जो गांव सुरक्षित हैं भी वहां जंगली जानवरों के आतंक से ग्रामीण परेशान हैं।

जोशीमठ क्षेत्र के परसारी वॉर्ड में इन दिनों काश्तकार जंगली जानवरों के आतंक से परेशान हैं,जंगली सूअरों ने परसारी गांव के काश्तकारों की लहलहाती सेब की फसल सहित सब्जियां बर्बाद कर दी है। परसारी गांव के स्थानीय निवासी सोहन सिंह बताते हैं कि परसारी गांव में आजकल भरी दोपहरी में जंगली सुअरों का झुंड सेब बागानों में घुस कर फसल को नुकसान पहुंचा रहे हैं। साथ ही शाक सब्जी के खेतों पॉली हाउस सहित गोबी,फूल गोभी,बैगन, बीन्स,टमाटर, की क्यारियों को भी भारी नुकसान कर दिया है। जिसके चलते ग्रामीणों को भारी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है, ग्रामीणों ने वन विभाग से इन जंगली जानवरों से उनकी काश्तकारी बचाने की गुहार लगाई है। आप इन तस्वीरों में देख सकते हैं किस तरह दिन के उजाले में बेखौफ होकर जंगली सुअरों का झुंड सेब के बगीचे से लेकर शाक सब्जियों के खेतों में खड़ी फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

Next Post

जोशीमठ : पुलना गांव के समीप चट्टान टूटने से एक वाहन सहित अन्य संपत्ति को नुकसान

संजय कुंवर  चमोली जिले के पुलना लोकपाल घाटी में चट्टान दरकने से भारी नुकसान, गनीमत रही कि घटना के वक्त कोई भी लोग उधर से नहीं गुजर रहे थे, अन्यथा बड़ा नुकसान हो सकता था। दरअसल हेमकुंड साहिब यात्रा मार्ग के अहम पड़ाव पुलना गांव के समीप पहाड़ी से चट्टान […]

You May Like