ऊखीमठ: केदारनाथ प्रतीकात्मक मंदिर मामले को लेकर युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार के लिए की बुद्धि शुद्धि यज्ञ

Team PahadRaftar

लक्ष्मण नेगी

ऊखीमठ : केदारनाथ धाम का प्रतीकात्मक मन्दिर बुराड़ी दिल्ली में बनाये जाने के विरोध में युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष कर्मवीर कुंवर के नेतृत्व में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व प्रदेश सरकार की सदबुद्धि के लिए भोलेश्वर महादेव मन्दिर में बुद्धि – शुद्धि यज्ञ किया।जिसमें युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बढ़ – चढ़कर भागीदारी की।

युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष कर्मवीर कुंवर का कहना है कि केदारनाथ मन्दिर का प्रतीकात्मक मन्दिर दिल्ली में बनाने से करोड़ों हिन्दुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में केदारनाथ मन्दिर के प्रतीकात्मक मन्दिर बनाने के बाद मुख्यमंत्री अनेक प्रकार की सफाई तो दे रहे हैं मगर दिल्ली में केदारनाथ मन्दिर के प्रतीकात्मक मन्दिर के शिलान्यास में शिरकत करने से पूर्व उनको जनभावनाओं की कद्र करनी चाहिए थी। युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष कर्मवीर कुंवर ने कहा कि प्रदेश में मंहगाई चर्म पर, ऊर्जा प्रदेश में अघोषित विद्युत कटौती जारी है तथा संचार युग में सीमांत गाव के ग्रामीण संचार सुविधा से वंचित है। मुख्यमंत्री को दिल्ली में केदारनाथ के प्रतीकात्मक मन्दिर के शिलान्यास में शिरकत करने के बजाय सीमांत गांवों में जनता दरबार लगाकर उन क्षेत्रों में फैली समस्याओं के निराकरण की पहल करनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रति दिन बेरोजगारी बढ़ती जा रही है तथा प्रदेश सरकार के इशारों पर वन विभाग द्वारा तुंगनाथ घाटी व रूद्रनाथ में दशकों से रोजगार कर रहे युवाओं के ढाबों को तोड़ कर उनकी आजीविका से खिलवाड़ किया गया। कहा कि भाजपा की कथनी व करनी में जमीन आसमान का अन्तर है जिसका मुहतोड़ जबाब जनता ने बद्रीनाथ व मंगलौर में हुए उप चुनाव में दे दिया है। युवा कांग्रेस प्रदेश महासचिव विभांशु बर्त्वाल ने कहा कि चार धाम यात्रा में शुरूआती दौर आनलाइन व आफलाइन पंजीकरण बन्द करना मुख्यमंत्री व प्रदेश भाजपा सरकार की सोची समझी चाल थी इसलिए चार धाम आने वाले तीर्थ यात्रियों को ऋषिकेश से कैची धाम डायवर्ट किया गया परिणाम स्वरूप चारों धामों तीर्थाटन – पर्यटन व्यवसाय खासा प्रभावित रहा। इस मौके पर युवा कांग्रेस जिला महासचिव धर्मेन्द्र पुष्वाण, कांडिनेटर युवा कांग्रेस गोपी रौथाण, जिला सचिव आयुष पुष्वाण, प्रदीप कुमार, राकेश कुमार, कवि, सौरभ बिष्ट मौजूद रहे।

Next Post

ऊखीमठ : राहुल बने नगर मंत्री व प्रियांशू बने नगर अध्यक्ष

राहुल बने नगर मंत्री व प्रियांशू बने नगर अध्यक्ष लक्ष्मण नेगी  ऊखीमठ : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद रुद्रप्रयाग जिले के ऊखीमठ-गुप्तकाशी नगर व राजकीय महाविद्यालय विद्यापीठ कॉलेज इकाई की सत्र कार्यकारिणी की घोषणा जिला संयोजक नितिन नेगी द्वारा की गई। बैठक में नगर मंत्री – राहुल, नगर सह-मंत्री – सुहानी, […]

You May Like