श्रीनगर : इंटरनेशनल लायंस क्लब श्रीनगर द्वारा जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को स्कूल ड्रेस एवं छाते किए वितरण

Team PahadRaftar

जसपाल नेगी 

श्रीनगर गढ़वाल : इंटरनेशनल लायंस क्लब श्रीनगर द्वारा जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को स्कूल ड्रेस एवं छाते वितरण के साथ ही प्रकृति पर्व हरेला के तहत किया वृक्षारोपण।स्कूल ड्रेस-छाते पाकर बच्चों के चेहरे खुशी से खिल उठे।

इंटरनेशनल लायंस क्लब श्रीनगर जन सेवा के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका में रहते हुए आज 8 जुलाई 2024 को विकास खण्ड खिर्सू में स्थित राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दत्ताखेत एवं सौडू-क्वीसू में जरूरतमंद अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को निःशुल्क स्कूल ड्रेस एवं छातों का वितरण किया गया।

इस अवसर पर प्रकृति पर्व हरेला के तहत दोनों विद्यालय में वृक्षारोपण कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ। निःशुल्क स्कूल ड्रेस-छाते वितरण कार्यक्रम में लायंस क्लब से वासुदेव कंडारी,श्रीनगर शहर के प्रतिष्ठित समाजसेवी राजीव बिश्नोई श्रीराम ज्वेलर्स,सत्य सिंह तडीयाल ने अहम भूमिका निभाई। इस अवसर पर इंटरनेशनल लायंस क्लब के अध्यक्ष वासुदेव कंडारी ने अभिभावकों,छात्र-छात्राओं, अध्यापक गणों को संबोधित करते हुए कहा कि यदि शिक्षा विकास का ताला है तो शिक्षक उसकी चाबी हैं,प्रत्येक बच्चे को शिक्षा मिले इसके लिए उत्तराखंड सरकार कहीं योजना चलाती है, लेकिन सामाजिक संस्थाओं को भी इस और ध्यान देना चाहिए कि कोई भी बच्चा शिक्षा में किसी भी कमी की वजह से ज्ञान से वंचित न रहे। उन्होंने आगे कहा कि बच्चों को सोच बड़ी रखनी चाहिए जिससे वह भविष्य में अच्छे इंसान बन सके। प्रकृति पर्व हरेला के अवसर पर वृक्षारोपण के साथ सभी को पर्यावरण के प्रति जागरूक रहने के लिए आह्वान किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर एक पेड़ अपने नाम और एक पेड़ मां के नाम लगाने के लिए भी उन्होंने सबसे अपील की। इस अवसर पर इंटरनेशनल लायंस क्लब के पूर्व सचिव सुमन जोशी ने कहा कि अच्छी शिक्षा ही अच्छे संस्कारों को जन्म देती है इसलिए शिक्षा के क्षेत्र में जितना ध्यान बच्चों की पढ़ाई में लगाना चाहिए उतना ही शिक्षकों को भी बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। कार्यक्रम में लायंस क्लब के कोषाध्यक्ष सत्य सिंह तडियाल ने कहा कि बच्चों को अपने माता-पिता एवं अध्यापक गणों का सम्मान एवं आदर करना चाहिए उनके बताइए रास्ते पर चलते रहना चाहिए। आज के इस कार्यक्रम में अटल भारत सम्मान फाउंडेशन की राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी गबर सिंह भण्डारी ने बच्चों से कहा कि बच्चों पढ़ाई से ही जीवन में आगे बढ़ा जा सकता है और बड़े से बड़े काम आसानी से किया जा सकता है,बच्चों को सोच बड़ी रखनी चाहिए जिससे वह भविष्य में अच्छे इंसान बन सके। इस अवसर पर फूड इंस्पेक्टर ललित मोहन कठैत ने कहा कि प्रकृति पर्व हरेला पर पर्यावरण संरक्षण हेतु सामाजिक जागरूकता का संदेश देते हुए अपने-अपने क्षेत्र में पौधारोपण करने का आग्रह किया। कार्यक्रम के अंत में गबर सिंह भण्डारी ने श्रीनगर इंटरनेशनल लाइंस क्लब की सेवाओं के लिए दिल से धन्यवाद दिया। उक्त कार्यक्रम में दोनों विद्यालयों के प्रधानाचार्य एवं अध्यापक गण उपस्थित रहे। जिसमें राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दत्ताखेत के प्रधानाचार्य विपिन गौतम,साहायक अध्यापिका पूनम रतुड़ी,सुनीता नेगी,भोजन माता प्रसन्ना देवी,एसएमसी अध्यक्ष आशा देवी,अभिभावक जगत सिंह भंडारी,राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सौडू-क्वीसू के प्रधानाचार्य शंकर मणी थपलियाल,अध्यापक गण सुबोध चमोली,माधुरी गैरोला,शैफाली कुंवर,अनुज नौडीयाल,भोजन माता गीत देवी अभिभावक गण आदि लोग उपस्थित रहे।

Next Post

जोशीमठ : बदरीनाथ हाईवे घुडशिला में आवाजाही के लिए खुला

संजय कुंवर  जोशीमठ : बदरीनाथ धाम आने वाले श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर आई है, दरअसल यहां आज सुबह से हनुमान चट्टी घुडशिला के समीप हाईवे पर कार्य कर रही एक्सावेटर मशीन के ऊपर बोल्डर गिरने से बाधित सड़क आखिर कार खुल गई है। जिसके बाद हाईवे के दोनो तरफ […]

You May Like