ऊखीमठ : केदारघाटी के विभिन्न गांवों का भ्रमण कर कांग्रेसियों ने गणेश गोदियाल के लिए मांगे वोट

Team PahadRaftar

लक्ष्मण नेगी

ऊखीमठ : कांग्रेस ऊखीमठ ब्लॉक अध्यक्ष अवतार सिंह नेगी ,जिला पंचायत सदस्य गुप्तकाशी गणेश तिवारी व कांग्रेस सेवादल जिला महामंत्री दिनेश पुरोहित के नेतृत्व में दर्जनों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कालीमठ घाटी , तुंगनाथ घाटी व केदार घाटी के विभिन्न गांवों का भ्रमण कर पौड़ी संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल के पक्ष में वोट मांगे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस दौरान सिद्धपीठ कालीमठ में पूजा – अर्चना कर मनौती मांगी तथा विश्व समृद्धि व क्षेत्र के खुशहाली की कामना की। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तीनों घाटियों के कालीमठ, कविल्ठा, कोटमा, जाल तल्ला, जाल मल्ला, चौमासी, स्यासू ब्यूखी, कुणजेठी , बेडूला, जग्गी बगवान, पठाली, डुगर सेमला, दैडा़ मक्कूमठ, परकण्डी, त्यूडी , बणसू , फाटा, शेरसी, बडा़सू सोनप्रयाग, त्रियुगीनारायण सहित विभिन्न गांवों का भ्रमण कर कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल के पक्ष में वोट मांगते हुए कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकारें भले ही युवाओं को रोजगार देने का ढिंढोरा तो पीट रही है मगर हजारों युवाओं को रोजगार दस वर्षों में भी नहीं मिला है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि ऊर्जा प्रदेश में अघोषित विद्युत कटौती जारी रहने से विद्युत व्यवसाय से जुड़े व्यापारियों का व्यापार खासा प्रभावित हो रहा है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि संचार युग में तीनों घाटियों के सीमांत गाँव आज भी संचार सुविधा से वंचित हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि एक तरफ केन्द्र सरकार पांच किलो मुफ्त का राशन वितरित कर रही है दूसरी तरफ मंहगाई चरम पर होने के कारण गरीब व असहाय वर्ग मंहगाई की मार झेलने के लिए विवश बना हुआ है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि चौमासी – खाम – केदारनाथ पैदल ट्रैक को विकसित करने की यदि केन्द्र व प्रदेश सरकार पहल करती तो यह पैदल ट्रैक विकसित होने से युवाओं के सन्मुख स्वरोजगार के अवसर प्राप्त होते तथा चौमासी गांवों में होम स्टे योजना को बढ़ावा मिलता मगर इस पैदल ट्रैक के विकसित होने में केदारनाथ वन्यजीव प्रभाग का सेन्चुरी वन अधिनियम बाधक बना हुआ है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि तुंगनाथ घाटी के विभिन्न यात्रा पड़ावों पर कई वर्षों से व्यवसाय कर रहे युवाओं की रोजी – रोटी के साथ वन विभाग द्वारा खिलवाड़ किया गया और प्रदेश सरकार कुम्भकर्णीय नींद सोई है। कहा कि एक वर्ष बाद भी अंकिता हत्या काण्ड के दोषियों को सजा न मिलने से स्पष्ट हो गया है कि अंकिता हत्या काण्ड के दोषियों को केन्द्र व प्रदेश सरकारों का संरक्षण मिल रहा है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जनता का आवाह्न करते हुए कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल के पक्ष में पूरे लोकसभा क्षेत्र में निरन्तर जनाधार बढ़ता जा रहा है तथा केदारनाथ विधानसभा से भी यदि जनता का आशीर्वाद उन्हें मिलता है तो कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल की जीत निश्चित है।

इस मौके पर कांग्रेस सेवादल जिला उपाध्यक्ष दिव्या आर्य, प्रधान त्रिलोक रावत, चैत सेमवाल, योगेन्द्र सिंह, अमित सिंह, सर्वेश सिंह, राहुल सिंह, अखिलेश , भगत, सूरज, हरेन्द्र, गजपाल ,प्रमोद, आशीष, चरण सिंह विभिन्न गांवों के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Next Post

चमोली : जिले में 111 शिक्षण संस्थानों में आयोजित किया गया मतदाता जागरूकता अभियान

चमोली 111 शिक्षण संस्थानों में आयोजित किया गया मतदाता जागरूकता अभियान छात्र-छात्राओं ने जागरुकता रैली निकालकर ली शत प्रतिशत मतदान की शपथ चमोली : लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के लिये 19 अप्रैल को होने वाले मतदान में शत प्रतिशत मतदान के लिये चमोली में 111 शिक्षण संस्थानों में चुनाव का […]

You May Like